Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सड़क हादसे में बाल-बाल बचे वरिष्ठ पत्रकार आनंदराम साहू, सिर और दाहिने हाथ में आई चोंटें, चिकित्सकों ने कहा-हैं खतरे से बाहर

महासमुंद। प्रेस क्लब महासमुंद के अध्यक्ष और वरिष्ठ पत्रकार आनंदराम साहू आज शाम एक सड़क हादसे में बाल-बाल बचे। उन्हें सिर के दाहिने हिस्से और दाहिने भुजा, घुटनों में चोंटें आई है। मेडिकल कॉलेज महासमुंद के अस्पताल अधीक्षक डॉ संतोष सोनकर ने बताया कि समाजसेवियों ने दुर्घटना के बाद तत्काल ही साहू को अस्पताल पहुंचाया। सिर से ज्यादा खून नहीं बहने पाया और त्वरित इलाज होने से स्थिति खतरे से बाहर है। ऐहतियात के तौर पर घर में कम से कम पांच दिन आराम करने की चिकित्सा सलाह दी गई है। प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। 

वरिष्ठ पत्रकार आनंदराम साहू 

बेटियों को बचाते घायल हुए पत्रकार

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पत्रकार साहू स्कूटी से शाम 5 बजे कलेक्टोरेट से बरोंडा चौक की ओर जा रहे थे। विपरीत दिशा से दो किशोरी (बच्चियां) रॉन्ग साइड से तेज गति से आ रही थीं। उनकी स्कूटी को आमने- सामने टकराने से बचाने के लिए साहू ने जोरदार ब्रेक लगाई। इससे स्कूटी अनियंत्रित होकर गिर गई। स्कूटी सवार बेटियों को बचाते-बचते बुरी तरह से वे जख्मी हो गए। 

तुरंत मिला इलाज

आसपास के समाजसेवी युवाओं ने घायल साहू को बेहोशी की हालत में उठाकर पास के दुकान में ले गए। बाद वरिष्ठ पत्रकार सालिकराम कन्नौजे, बाबूलाल साहू और सुपुत्र तीर्थराज साहू ने तत्काल उन्हें मेडिकल कॉलेज अस्पताल  महासमुंद पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने त्वरित उपचार किया। इस तरह दुर्घटना में घायल होने और त्वरित उपचार मिलने से वे खतरे से बाहर हैं। चिकित्सकों का कहना है कि ऐसे हादसों में सिर से ज्यादा खून बहने पर स्थिति नाजुक होती है। हादसा के बाद त्वरित अस्पताल पहुंचाया जाना जोखिम को कम करता है। 

हो सकता था गंभीर हादसा

हादसे के समय कलेक्टोरेट मार्ग पर वाहनों की आवाजाही कम थी, अन्यथा गम्भीर हादसा हो सकता था। निज निवास में स्वास्थ्य लाभ ले रहे पत्रकार साहू ने 'मीडिया24मीडिया' के माध्यम सभी हितचिंतकों, परिजनों, त्वरित उपचार में मदद करने वाले समाजसेवी युवाओं का हार्दिक आभार जताया है। साथ ही उन्होंने सभी शुभचिंतकों से आग्रह किया है कि दुर्घटना के संबंध में बारंबार फोन पर पूछताछ नहीं कर सहयोग प्रदान करें। चिकित्सकों ने बेड रेस्ट की सलाह दी है। सभी की दुआओं से वे पूरी तरह से कुशल हैं। जख्म भरते ही और पूरी तरह से स्वस्थ होते ही सभी से मिलेंगे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.