Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सुपोषण अभियान के क्रियान्वयन में लापरवाही, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, पर्यवेक्षक और परियोजना अधिकारी को नोटिस जारी

कोरिया जिले के कलेक्टर कुलदीप शर्मा सुपोषण अभियान को सर्वोच्च प्राथमिकता में रखते हुए लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं। वहीं गुरुवार को केल्हारी सेक्टर के अंतर्गत श्रीरामपुर गांव के आंगनबाड़ी में निरीक्षण के दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मुन्नी देवी द्वारा कार्य दायित्वों के प्रति लापरवाह पाए जाने पर कलेक्टर ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को कार्रवाई के निर्देश दिए थे, जिसके परिपालन में मुन्नी देवी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। 


नोटिस में छत्तीसगढ़ महिला एवं बाल विकास के ज्ञापन में निहित सेवा समाप्ति के प्रावधानों का उल्लेख करते हुए 3 दिन के अंदर उपस्थित होकर जवाब प्रस्तुत करने कहा गया है। उत्तर समयावधि या संतोषजनक ना होने पर काम से अलग किए जाने की कार्रवाई की जाएगी। वहीं सुपोषण अभियान के क्रियान्वयन में लापरवाही को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर के निर्देश पर पर्यवेक्षक सेक्टर - केल्हारी सविता चंद्रा और परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास परियोजना प्रभा लकड़ा को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। 

संतोषजनक जवाब नहीं देने पर एकपक्षीय होगी कार्रवाई

कलेक्टर शर्मा के निरीक्षण के दौरान आंगनबाड़ी में अंडा वितरण, हितग्राहियों को गरम भोजन ना खिलाने, साफ-सफाई और गंभीर कुपोषित बच्चों के ग्रोथ चार्ट संधारण में अनियमितताएं पाई गई, जिसे बतौर आंगनबाड़ी केंद्रों के सुचारू संचालन, निरीक्षण और पर्यवेक्षण में लापरवाही संज्ञान में लेते हुए पर्यवेक्षक सेक्टर - केल्हारी और परियोजना अधिकारी को नोटिस जारी कर 3 दिन के अंदर जवाब प्रस्तुत करने कहा गया है। उत्तर समयावधि में या संतोषजनक ना होने पर एकपक्षीय कार्रवाई की जाएगी।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.