Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

वीडियो कॉल के जरिए बहन के सामने भाई ने की खुदकुशी, समझाने के बाद भी नहीं माना युवक

देश में आत्महत्या की घटनाएं लगातार बढ़ती ही जा रही है। ताजा मामला छत्तीसगढ़ के जशपुर का है, जहां एक युवक ने वीडियो कॉल करके खुदकुशी कर ली। मृतक की बहन का कहना है कि उसके भाई ने उसे वीडियो कॉल किया था, जिसमें वो कहा रहा था कि 'बहन आज मैं अपने आप को खत्म कर लूंगा... तू देखना मैं आज मर जाऊंगा.. जशपुर जिले का 25 साल का रिजवान अपनी बहन को वीडियो कॉल करके यही बातें कह रहा था। दूसरी तरफ बहन भाई को समझाने की कोशिश कर रही थी। पलंग पर कुर्सी रखकर तैश में आकर रिजवान पंखे से फंदा बांध रहा था और अपनी गर्दन उसमें डाल चुका था, तभी उसका पैर फिसला कुर्सी पलंग से नीचे गिर गई। फंदा गर्दन में कस गया और युवक की मौके पर ही मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक ये मंजर एक बहन अपनी आंखों से वीडियो कॉल पर देखती रह गई, चंद सेकंड्स में सब कुछ तबाह हो गया। बिलखते हुए युवती ने अपने घर वालों को बताया। उसे लगा था भाई मजाक कर रहा है, उसे डरा रहा है, लेकिन अब सब खत्म हो गया। भाई की मौत देख चुकी बहन ने परिजनों और पड़ोसियों को इसकी जानकारी दी। लोग जब तक घर आते, रिजवान की जान जा चुकी थी। ये वारदात पत्थलगांव के बिलाइटांगर इलाके की है।

नशे में था मृतक रिजवान

वार्ड नंबर 11 में रहने वाला रिजवान शराब के नशे में था। गुरुवार को नशे की हालत में रिजवान ने सुसाइड की धमकी देते हुए अपनी बहन को वीडियो कॉल किया था और उसके बाद यह घटना हुई। उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक पुलिस को मौके से किसी तरह का सुसाइड नोट नहीं मिला है। पिता को बस स्टैंड तक छोड़ा इसके बाद घर लौटने लगा। घर आकर कुछ ही देर बाद उसने अपने पिता को फोन कर कहा कि क्या आप रायपुर पहुंच गए, बेसुध होने की वजह से पिता को गुस्सा आया और उन्होंने बेटे को डपट लगाई। इस बात से दुखी होकर रिजवान ने अपनी बहन को वीडियो कॉल किया उसे भी कहा कि पिता ने उसे डांटा।

जांच में जुटी पुलिस

उसके बाद जो हुआ, उस वाक्ये से परिवार में सिर्फ आंसू बचे हैं। रिजवान पांच बहनों में इकलौता बेटा था, । परिजनों से मौत की खबर सुनकर बीच रास्ते से रिजवान के पिता लौटे। रिजवान किराने की दुकान भी चलाता था। परिजनों ने किसी प्रकार के तनाव और पैसों की दिक्कत जैसी बातों से भी इंकार किया। पुलिस का कहना है कि परिजनों से इस घटना क्रम के बारे में बयान लिए जाएंगे, पोस्टमार्टम से भी मौत के कारणों का पता लगेगा। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.