Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

केंद्र सरकार का बजट पूरी तरह से निराशाजनक और दिशाहीन: CM भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संसद में प्रस्तुत किए गए वित्तीय वर्ष 2022-23 के केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि केंद्र सरकार का बजट पूरी तरह से निराशाजनक और दिशाहीन है। बजट में किसानों, मजदूरों, युवाओं, बेरोजगारों और महिलाओं के लिए कुछ भी नहीं है। CM बघेल ने कहा कि बजट को लेकर लोगों को बड़ी उम्मीद थी कि किसानों और मजदूरों को कुछ मिलेगा, लेकिन इसमें कुछ नहीं है। किसानों की आय दोगुनी करने के बारे में कोई बात नहीं कही गई है। 


पुराने बजट में जिन विषयों को शामिल किया गया था, उनके बारे में कोई प्रावधान नहीं है। 100 स्मार्ट सिटी बनाने की बात कही थी, वो भी पूरा नहीं हो रहा है। ये बजट पूरी तरह से दिशाहीन बजट है, जिसमें ना नौजवानों के लिए कुछ है, न बेरोजगारों के लिए, न महिलाओं के लिए और न किसानों के लिए कुछ है।  

खोखला साबित हुआ केंद्र सरकार का वादा: CM भूपेश  

उन्होंने कहा कि बजट में भारत की सबसे बड़े ग्रामीण क्षेत्र की अर्थव्यवस्था, कृषि-किसान, बेरोजगार-गरीब, महिलाएं-युवा और मध्यम वर्ग-सामान्य जन के लिए किसी भी प्रकार की राहत या उनकी आजीविका और आय बढ़ाने के बारे में कोई ठोस प्रावधान, कार्ययोजना , इच्छाशक्ति नहीं दिखाई देती। बजट से किसानों की आय 2022 तक दोगुना करने का केंद्र सरकार का वादा खोखला साबित हुआ है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.