Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

युवती को दोस्त से आर्थिक मदद मांगना पड़ा महंगा, होटल में बुलाकर किया गैंगरेप

देश में दुष्कर्म की वारदात लगातार बढ़ती (incidence of rape cases in india) जा रही है। रोजाना देश के अलग-अलग राज्यों से दुष्कर्म की खबरें सामने आ रही है। ताजा मामला NCR के गुरुग्राम का है, जहां एक निजी कंपनी में काम करने वाली युवती को दोस्त के पास आर्थिक मदद लेने के लिए होटल में जाना महंगा पड़ गया। जानकारी के मुताबिक होटल पहुंचने के बाद उसके 2 दोस्तों ने मिलकर गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद वो मौके से फरार हो गए। युवती की शिकायत के बाद पटौदी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं मामले में अभी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

जानकारी के मुताबिक रेवाड़ी की रहने वाली 22 साल की युवती ने शुक्रवार को थाने पहुंचकर मामले की शिकायत दर्ज कराई। युवती ने शिकायत में बताया कि वो पटौदी निवासी एक युवक को पहले से जानती थी। उसने कुछ पैसे के लिए युवक को फोन किया। इस पर युवक ने युवती को पटौदी में आकर पैसे लेकर जाने के लिए कहा। युवती पैसे लेने के लिए पटौदी पहुंची। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी युवक अपने दोस्त के साथ कार में आया और उसे कार में बैठाकर पटौदी थाना क्षेत्र के एक होटल में ले गया, जहां दोनों दोस्तों ने युवती के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गए।

25 दिनों की दो बच्चियां बरामद 

इधर, गुरुग्राम पुलिस ने नवजात शिशु को चुराने में संलिप्त 3 महिलाओं को गिरफ्तार किया है और उनके पास से 25 दिनों की दो बच्चियां बरामद की। गुरुग्राम पुलिस आयुक्त केके राव ने कहा कि महिलाओं ने राजस्थान के अलवर जाने के लिए जो टैक्सी बुक की थी, उसके चालक को उन पर कुछ संदेह हुआ। उन्होंने बताया कि चालक ने महिलाओं को किसी से फोन पर बच्चियों को बेचने के बारे में बात करते सुन लिया था। राव ने बताया कि चालक वाहन को गुरुग्राम पुलिस थाने ले गया और पुलिस को अपने संदेह के बारे में बताया, जिसके बाद महिलाओं को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया।

तेजी से बढ़ रहे अपराधिक मामले

पुलिस आयुक्त राव ने बताया कि पूछताछ के दौरान महिलाओं ने अपना अपराध काबूल कर लिया है। महिलाओं ने बताया कि वे बच्चियों को बेचने के लिए उन्हें राजस्थान ले जाने की कोशिश कर रही थी। महिलाओं की पहचान अलवर निवासी सुरिंदर कौर और हरजिंदर के रूप के में की गई है। वहीं तीसरी महिला को दिल्ली के रोहिणी से गिरफ्तार किया गया। बता दें कि गुरुग्राम में अपराधिक मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। 

लगातार बढ़ रहे दुष्कर्म के मामले

बता दें कि देश में दुष्कर्म की घटनाएं लगातार बढ़ती ही जा रही है। नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) की ओर से जारी किए आंकड़ों के मुताबिक भारत में 2019 में हर दिन बलात्कार के 88 मामले दर्ज किए गए। साल 2019 में देश में बलात्कार के कुल 32 हजार 033 मामले दर्ज किए गए, जिनमें से 11 फीसदी पीड़ित दलित समुदाय से हैं। NCRB की रिपोर्ट के मुताबिक सबसे ज्यादा बलात्कार के मामले राजस्थान और उत्तर प्रदेश से दर्ज हुए। 2019 में राजस्थान में करीब 6,000 और उत्तर प्रदेश में 3,065 बलात्कार के मामले सामने आए। NCRB के आंकड़ों से पता चलता है कि बीते 10 सालों में महिलाओं के बलात्कार का खतरा 44 फीसदी तक बढ़ गया है। संस्था के आंकड़ों के मुताबिक 2010 से 2019 के बीच पूरे भारत में कुल 3 लाख 13 हजार 289 दुष्कर्म के मामले दर्ज हुए हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.