Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पटरी से उतरीं बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस की कई बोगियां, 6 लोगों की मौत, 20 घायल

बंगाल के जलपाईगुड़ी में बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है। यहां बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस जलपाईगुड़ी के डोमोहानी के पास मोएनोगुड़ी पटरी से उतर गई। हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है। जलपाईगुडी कलेक्टर ने इसकी पुष्टि की है। वहीं कई यात्रियों के डिब्बों में फंसे होने की आशंका है, जिन्हें रेस्क्यू करने के लिए ऑपरेशन जारी है।अब तक 40 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। अंधेरे की वजह से बचाव कार्य में मुश्किल आ रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे के तुरंत बाद बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात की है। जानकारी के मुताबिक बीकानेर एक्सप्रेस मंगलवार की रात राजस्थान के बीकानेर से रवाना हुई थी। गुरुवार सुबह 5.44 बजे ट्रेन पटना रेलवे स्टेशन से गुवाहाटी के लिए रवाना हुई थी। रेलवे ने इमरजेंसी नंबर 8134054999 जारी किया है। वहीं दो हेल्पलाइन नंबर 036-2731622 और 036-2731623 जारी किए हैं।

डिब्बों में फंसे हुए लोगों को निकालने की कोशिश जारी

ट्रेन में 1200 यात्री सवार थे, जिसमें राजस्थान से 700, पटना से 98, मोकामा से 3 और बख्तियारपुर से 2 यात्री सवार हुए थे। NDRF की दो टीमें और एक रेस्क्यू टीम जलपाईगुड़ी रवाना की गई है। 20 से ज्यादा लोग घायल हैं। इनमें से 15 को अस्पताल भेजा गया है।

वहीं गैस कटर के जरिए डिब्बों में फंसे हुए लोगों को निकाला जा रहा है। रेलवे ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख, गंभीर रूप से घायलों को एक लाख और कम गंभीर लोगों को 25 हजार रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है।



Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.