Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

PM नरेंद्र मोदी ने की सुकमा जिले की तारीफ, आकांक्षी जिलों को लेकर हुई बैठक में CM भी हुए शामिल

PM नरेंद्र मोदी ने आकांक्षी जिलों को लेकर आयोजित वर्चुअल बैठक में सुकमा जिले की तारीफ की। सुकमा जिले के लिए ये गौरव का पल रहा, जब PM नरेंद्र मोदी ने जिले की तारीफ करते हुए यहां हो रहे बेहतर कार्यों की चर्चा की। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंशानुसार जिले में स्वास्थ्यशिक्षापोषणकृषि सहित समस्त क्षेत्रों में बेहतर कार्य हो रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में विकास की राह सुदृढ़ हुई है। सभी नागरिकों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने और समावेशी विकास की ओर अग्रसर हो रहा है। 

देशभर के आकांक्षी जिलों की बैठक में PM मोदी ने कहा कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के बावजूद सुकमा जिले में बच्चों के टीकाकरण में बेहतर काम हुए हैं। जिले में जहां पहले सिर्फ 40 से 50 प्रतिशत टीकाकरण होता था। वहीं स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार से 90 प्रतिशत बच्चों को टीका लगाया जा रहा है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सुकमा जिले से कलेक्टर विनीत नंदनवार उपस्थित रहे।

मृत परिजनों को 84 लाख रु की स्वीकृत  

सूरजपुर कलेक्टर गौरव कुमार सिंह ने जिला अंतर्गत प्राकृतिक घटनाओं में मृत हुए लोगों के परिजन को राजस्व पुस्तक के तहत 21 प्रकरणों में 84 लाख रु की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत किया है। इसमें हितग्राही विसम्भर, मुन्नी बाई, हीरालाल, जगरनाथ, उदित, हीरु, मोहरमनिया, सुमनिया, बंसतराम, सीमा, शेषमनी, शिवमंगल, सोमारु, कामेश्वर, सिहालो, रामलखन, पवनसिंह, नानोकुमारी, निलेश्वरी, दयाराम तिर्की, नानो दुलारी को 4-4 लाख रु की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.