Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Honor Killing: झूठी शान के खातिर मां और भाई ने काटा लड़की का गला, लव मैरिज करने की मिली दर्दनाक सजा

देश में ऑनर किलिंग (Honor Killing) का मामला तेजी से बढ़ रहा है। ताजा मामला महाराष्ट्र के औरंगाबाद का है, जहां झूठी शान के खातिर मां-भाई ने मिलकर लड़की को मौत के घाट उतार दिया है। जानकारी के मुताबिक गोलेगांव इलाके की रहने वाली एक 19 साल की लड़की के भाई ने उसका गला काटकर अलग कर दिया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि बहन की हत्या कर भाई ने सेल्फी भी ली और फिर आंगन में कटे हुए सर को उछाल दिया। पुलिस के मुताबिक इस वारदात में लड़की की मां ने भी अपने बेटे का साथ दिया। मां ने लड़की के पैर पकड़े और भाई ने उसका सिर धड़ से अलग कर दिया।

पुलिस ने बताया कि लड़की ने प्रेम विवाह किया था, जिसकी इतनी दर्दनाक सजा मिली। लड़की का नाम कीर्ति ठोरे है, जो 19 साल की थी। जून में उसने घर से भाग कर शादी की थी। कीर्ति के इस फैसले से भाई और मां के मन में नाराजगी थी, लेकिन ये नाराजगी इस हैवानियत और बेरहमी तक जाएगी, ऐसा कीर्ति ने सोचा नहीं था। इसलिए जब कीर्ति की मां और भाई उससे मिलने रविवार को आए तो उसे अंदाजा नहीं था कि अगले पल क्या होने वाला है। 

आरोपियों ने किया सरेंडर

कीर्ति ने अपने छोटे भाई और मां को घर पर बैठाया और चाय बनाने अंदर चली गई। इसके बाद उसके भाई और मां ने मौका देखते ही कीर्ति को पकड़ कर लिटा दिया। मां ने मजबूती से कीर्ति के पैर पकड़े और फिर भाई ने बहन का सर हंसिया से अलग कर दिया। इसके बाद मां और बेटे दोनों मौके से फरार हो गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। इसके बाद आरोपियों ने खुद ही वैजापुर पुलिस स्टेशन में सरेंडर कर दिया और हत्या की बात कबूल कर ली।

विरगांव पुलिस कर रही मामले की जांच

मामले की जांच विरगांव पुलिस कर रही है। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे उसके प्रेम विवाह से नाराज थे। हत्या की बात कबूल करते ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। ऑनर किलिंग की इस घटना से पूरा इलाका सकते में है। इस खौफनाक हत्या की खबर सुनकर पूरे महाराष्ट्र में खलबली मच गई है।

लगातार बढ़ रहे अपराध

बता दें कि मार्च महीने में राजस्थान के दौसा जिले में ऐसा ही मामला सामने आया था। जहां झूठी शान के खातिर पिता ने अपनी ही बेटी को मौत के घाट उतार दिया था। दरअसल, दौसा जिले में एक पिता ने अपनी 18 साल की बेटी की हत्या कर दी थी। आश्चर्य की बात यह है कि लड़की को राजस्थान हाईकोर्ट की ओर से सुरक्षा प्रदान की गई थी। उसने एक दलित युवक से शादी की थी और परिजन को यह पसंद नहीं था। बता दें कि देश में क्राइम लगातार (Crime in increasing in india) बढ़ते जा रहे हैं। रोजाना देश के अलग-अलग हिस्सों से हत्या, लूटपाट रेप और चोरी की खबरें सामने आ रही है।  

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.