Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

बड़ी खबर: सैन्य हेलिकॉप्टर क्रैश, CDS जनरल बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका समेत 13 की मौत

तमिलनाडु के कुन्नूर में CDS जनरल बिपिन रावत , उनकी पत्नी और शीर्ष सैन्य अधिकारियों को लेकर जा रहा एक सैन्य हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। हेलिकॉप्टर में कुल 14 लोग सवार थे। इनमें CDS समेत 6 शीर्ष अधिकारी थे। इस हादसे में अब तक CDS जनरल बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका समेत 13 लोगों के मौत की खबर है। हेलिकॉप्टर ने सुलूर वायुसेना स्टेशन से उड़ान भरी थी। वायुसेना ने ट्वीट कर बताया कि 'वायुसेना का Mi-17V5 हेलिकॉप्टर, जिसमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत सवार थे, उसका तमिलनाडु के कून्नर के पास एक्सीडेंट हो गया है।' जानकारी के मुताबिक जनरल रावत समेत सभी घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। वायुसेना ने हादसे का कारण जानने के लिए जांच के आदेश दे दिए हैं।

वहीं हेलिकॉप्टर में सवार लोगों की सूची भी सामने आई है। इनमें CDS जनरल बिपिन रावत के अलावा उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एलएस लिड्डर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, लांसनायक विवेक कुमार, लांसनायक बी साईं तेजा और हवलदार सतपाल सवार थे।  

तमिलनाडु में जहां एक सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया वहां की तस्वीरें। हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत, उनका स्टाफ और परिवार के कुछ सदस्य सवार थे। (तस्वीरें: खोज और बचाव अभियान में शामिल स्थानीय लोगों से) pic.twitter.com/kRsl5D4CwM

समाचार एजेंसी PTI के मुताबिक नीलगिरि के जिलाधिकारी ने कहा कि तमिलनाडु में दुर्घटनाग्रस्त हुए वायुसेना के हेलिकॉप्टर में सवार 14 लोगों में से 13 की मौत हो गई और एक व्यक्ति को बचाया गया है। जानकारी के  मुताबिक जो हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है, उसके पायलट विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान थे। चौहान 109 हेलिकॉप्टर यूनिट के कमांडिंग ऑफिसर थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.