Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

आतंकियों ने फिर दिया कायराना करतूत को अंजाम, ASI समेत दो लोगों की मौत

जम्मू-कश्मीर में आतंकी अपनी कायराना करतूत से बाज नहीं आ रहे हैं। घाटी से आए दिए आतंकी हमले और नागरिकों की हत्या के मामले सामने आ रहे हैं। इसी बीच जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और अनंतनाग में 2 अलग-अलग आतंकी घटनाओं में एक आम नागरिक और एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई है। दोनों ही हमलों की जिम्मेदारी लश्कर-ए-तैयबा का मुखौटा संगठन माने जाने वाले द रेजिस्टेंस फ्रंट ने ली है।


श्रीनगर के नवाकदल में आतंकवादियों ने एक आम नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी। जबकि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा इलाके में हुए हमले में एक सहायक पुलिस उपनिरीक्षक ने घायल होने के बाद अस्पताल में दम तोड़ दिया। कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि श्रीनगर के नवाकदल इलाके में शाम को आतंकवादियों ने रऊफ अहमद नामक व्यक्ति को उसके घर के पास गोली मार दी, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद उसे  SMHS अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

कश्मीर जोन पुलिस ने कहा कि  इस घटना के कुछ देर बाद अनंतनाग जिले के पीएस बिजबेहरा के ASI मोहम्मद अशरफ पर आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी, जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके बाद उन्हें श्रीनगर स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। फिलहाल पुलिस आतंकियों की तलाश में जुटी हुई है। 

बीते दिन भी श्रीनगर के सौरा इलाके में एक वाहन में सवार आतंकवादियों और एक जांच चौकी पर तैनात सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी हुई थी। अधिकारियों के मुताबिक, गोलीबारी की इस घटना में कोई हताहता नहीं हुआ था। यह घटना शाम के समय हुई थी जब सुरक्षाबलों की एक टीम ने सौरा इलाके में जांच चौकी के पास एक कार को रोकने के लिए कहा थाय। वाहन चालक ने सुरक्षाबलों के संकेत को दरकिनार करते हुए वाहन नहीं रोका और उसमें से आतंकवादियों ने गोलीबारी की। सुरक्षाबलों ने भी आतंकवादियों की गोलीबारी का जवाब दिया।

सुरक्षाबलों ने सोमवार को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सदस्यों के दो सहयोगियों को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले से सोमवार को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान उमर रमजान और जावेद अहमद मल्ला के तौर पर की गई है। उनके पास से गोला बारूद सहित संदिग्ध सामग्री बरामद की गई। शुरुआती जांच में यह खुलासा हुआ कि आतंकवादियों के गिरफ्तार सहयोगी जैश-ए-मोहम्मद कमांडर के संपर्क में थे और हथियार एवं गोला बारूद पहुंचाने का काम करते थे।

आतंकवादियों का एक सहयोगी गिरफ्तार

अनंतनाग जिले में रविवार को आतंकवादियों के एक सहयोगी को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार किया और उसके पास से हथियार जब्त किए। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि अनंतनाग पुलिस और 1 राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने आतंकवादियों के सहयोगी फिरोज अहमद जरगर उर्फ कामरान को गिरफ्तार किया, जो ग्रेटबाल कोईमोह कुलगाम का रहने वाला है। सुरक्षाबलों ने उसके कब्जे से एक चीनी पिस्तौल, मैगजीन एवं अन्य हथियार जब्त किए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

घाटी में 150 से 200 आतंकी अभी भी सक्रिय

बता दें कि इस साल कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों ने कुल 139 आतंकवादियों को मार गिराया है। जबकि 38 विदेशियों समेत 150-200 आतंकी अभी भी सक्रिय हैं। सुरक्षाबलों की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक 38 गैर-स्थानीय आतंकवादी जो ज्यादातर पाकिस्तान से हैं, वर्तमान में जम्मू कश्मीर में सक्रिय है। साथ ही ये विदेशी आतंकवादी पूरे जम्मू कश्मीर में फैले हुए हैं और शहरों के साथ-साथ वन क्षेत्र में छिपे हुए हैं। जो लगातार अपनी कायराना करतूत को अंजाम दे रहे हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.