Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

अब समूह की महिलाएं संभालेंगी एंबुलेंस संचालन की जिम्मेदारी

मरीजों को समय पर और वाजिब दर पर एंबुलेंस सुविधा उपलब्ध कराने और एंबुलेंस माफिया की सक्रियता समाप्त करने के लिए अब एंबुलेंस संचालन की जिम्मेदारी स्व सहायता समूह की महिलाओं को दी जाएगी। एंबुलेंस की खरीदी रेड क्रॉस सोसायटी के माध्यम से की जाएगी। साथ ही मॉनिटरिंग रेड क्रॉस, NRLM और NULM द्वारा की जाएगी। इस संबंध में सरगुजा कलेक्टर संजीव कुमार झा की अध्यक्षता में आयोजित जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक में विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी और बैंकर्स से विस्तृत चर्चा की गई।

कलेक्टर ने कहा कि एम्बुलेंस संचालन के लिए सबसे पहले पर्याप्त संख्या में एंबुलेंस की खरीदी की जाएगी। इसके लिए रेड क्रॉस सोसाइटी के माध्यम से योजनाओं के तहत बैंक से ऋण राशि ली जाएगी। उन्होंने बैंक के अधिकारियों को इसके लिए जरूरी जानकारी और प्रक्रिया से अवगत कराने कहा। ऋण राशि के लिए जरूरी दस्तावेज और प्रकरण तैयार करने के लिए NRLM और NULM के डीपीएम को निर्देशित किया। कलेक्टर ने बेरोजगार युवाओं को स्वरोजगार उपलब्ध कराने के लिए विभिन्न योजनाओं के तहत बैंक से ऋण दिलाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। 

बैठक में ये रहे उपस्थित

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के कारण लोगों की आजीविका प्रभावित हुई है। इससे उबारने के लिए बड़ी संख्या में आजीविका के साधन सृजित करना होगा। विभाग और बैंक के अधिकारी योजनाओं से संबंधित जानकारी का व्यापक प्रचार-प्रसार कर लोगों को जागरूक करें। बैठक में बैंकों में जमा अग्रिम सीडी रेशियों, बैंक जमा, प्राथमिकता के क्षेत्र में अग्रिम, कृषि अग्रिम, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम की अग्रिम, मुद्रा लोन, NRLM, NULM, जिला व्यापार और उद्योग केंद्र, मछली पालन, अन्तव्यसायी  विभागों के प्रकरणों पर चर्चा की गई। बैठक में LDM गौतम प्रियेश समेत भारतीय स्टेट बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक और अन्य बैंक के प्रतिनिधि और विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित रहे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.