Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

कोविड पॉजिटिव पाए जाने के कारण जयसवाल होटल सील

कोरोना काल के दौरान बीजापुर जिले मे संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान के सैंपल और टेस्टिंग किए जा रहे हैं। इसी दौरान जायसवॉल होटल में एक व्यक्ति की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई। इसके बाद SDM और इंसीडेंट कमाण्डर ने होटल में कार्यरत कर्मचारियों की कोविड जांच रिपोर्ट प्राप्त होने तक यानी 15 दिसंबर 2021 तक जायसवॉल होटल को सील कर दिया गया है।

दूसरे दिन भी जारी रहा टीकाकरण महाअभियान  

सूरजपुर जिले में टीकाकरण महाअभियान का दूसरा दिन भी जोरों से चला। सभी पात्र व्यक्तियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए टीके लगवाने प्रशासन कड़ी मशक्कत के साथ प्रेरित कर रहा है।  इस टीकाकरण महाअभियान में जिला प्रशासन की पूरी टीम नगर और गांव के घर-घर गली, मोहल्ले, खेत खलिहान, नदी, पहाड सहित सभी जगहों पर जा कर टीकाकरण कर रही हैं।  

अफवाह से बचने की समझाइश

कोविड-19 टीकाकरण महाअभियान में लोगों को जागरूक करने सुबह से ही कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह के निर्देश पर जिला सीईओ राहुल देव ने नगर सहित विभिन्न ब्लॉकों के गली और मोहल्लों का भ्रमण कर जिन लोगों ने कोरोना की वैक्सीन नहीं लगवाया है, उनके घर-घर जाकर कोरोना की वैक्सीन लगवाने की अपील कर उन्हें प्रेरित किया और वैक्सीनेशन के प्रति भ्रामक अफवाह से बचने की सजग समझाइश दी गई। 

निर्धारित गाइडलाइन का पालन करने की हिदायत

अपने परिवार और गांव के अन्य पात्र हितग्राहियों-रिश्तेदारों को भी वैक्सीन लगाने के लिए कहने के लिए कहा। उनके द्वारा कोरोना के तीसरी लहर की संभावनाओं को देखते हुए किसी भी तरह की लापरवाही ना बरतने तथा कोरोना के निर्धारित गाइडलाइन का पालन करने की हिदायत दी जा रही है।

घर-घर जाकर वैक्सीन लगा रहे स्वास्थ्यकर्मी

जिला प्रशासन द्वारा पात्र हितग्राहियों को शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन के लिए जिला नोडल अधिकारी, ब्लॉक नोडल अधिकारी और क्लस्टर समन्वयक नियुक्त किए गए हैं।  जनप्रतिनिधियों, समाज सेवकों के साथ समूचा जिला प्रशासन की टीम इस महाअभियान को सफल बनाने गली, मोहल्ला, वार्डों, खेत, खलिहानों, नदी, पहाड़ के बीच पहुंच कोरोना संक्रमण से बचाव लिए कोविड-19 टीकाकरण करवाने लोगों को प्रेरित कर रही है। वहीं घर-घर जाकर वैक्सीन का प्रथम और दूसरा डोज लगाया जा रहा है। 

ग्रामीण इलाकों में वैक्सीन लगवाने को तैयार नहीं

गांव के दूरस्थ क्षेत्रों में राजापुर के घुनघुट्टा नदी को पार कर तालाडांड जाकर लोगों को प्रेरित कर वैक्सीनेशन किया गया। साथ ही जिला CEO ने सभी टिकाकरण करने वाले दलों को कहा कि आप जितना भी टिका लगा चुके हैं उनकी जानकारी कोविन पोर्टल में अवश्य अपलोड करायें। कई ग्रामीण इलाकों में वैक्सीन लगवाने को तैयार नहीं हैं उकसे बावजूद भी वैक्सीनेशन दल के द्वारा मान-मनौव्वल के बाद लोग टीका लगवाने के लिए तैयार हो रहे है।

मान-मनौव्वल करने के बाद तैयार हुई सुखमनिया

वहीं मुख्यालय से लगे केतका के परसापारा में एक 82 साल की सुखमनिया वैक्सीन लगवाने के लिए तैयार नहीं थीं, जिसे बड़ी मशक्कत कर मान-मनौव्वल करने के बाद सुखमनिया तैयार हुई। इसी तरह कई ग्रामीण इलाकों से खबर मिल रही है कि बहुत मशक्कत करना पड़ रहा है।     

मनौव्वल के दौर को देखते हुए SP भी उतरी मैदान में

जिला प्रशासन के द्वारा 100% वैक्सीनेशन कराने महाअभियान जारी किया है, जिसमें कई ग्रामीण इलाकों में भ्रामक अफवाहों की वजह से वैक्सीन लगवाने कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। जिसमें  पुलिस अधिक्षक भावना गुप्ता ने ग्रामीण क्षेत्र के कई इलाकों में जाकर ग्रामीणजनों के बीच कोविड वैक्सीनेशन कराने की अपील की और समझाईश दी, जिसमें उन्होंने वैक्सीनेटरों से पूछा कि कही पर टिकाकरण करने में किसी प्रकार की परेशानी तो नहीं हो रही है।

अपनी और अपनों की रक्षा के लिए आएं आगे

जनता से अपील है कि अपनी और अपनों की रक्षा के लिए आगे आएं और कोविड-19 के दोनों डोज लगवाएं। आप जिम्मेदार नागरिक होने का फर्ज निभाएं और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें।

84 हजार 987 हुए वैक्सीनेटेड 

जानकारी के मुताबिक शनिवार शाम 5ः00 बजे तक की रिपोर्ट में प्रथम और द्वितीय चरण में 84 हजार 987 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। साथ ही कोविन पोर्टल में 66 हजार 558 एन्ट्री किया गया है। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.