Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

जम्मू-कश्मीर में अलग-अलग मुठभेड़ में 6 आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी भी घायल

जम्मू और कश्मीर  (Jammu & Kashmir) में लगातार आतंकी मुठभेड़ हो रहे हैं, जिसमें सुरक्षाबल के जवानों को लगातार सफलता मिल रही है। इसी बीच जवानों ने जम्मू-कश्मीर के कुलगाम और अनंतनाग जिले के अलग-अलग इलाकों में हुए मुठभेड़ में 6 आतंकियों को मार गिराया है। ये सभी आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे। अभी तक 4 आतंकियों की पहचान हुई है, जिनमें 2 पाकिस्तानी और 2 स्थानीय हैं। पहली मुठभेड़ साउथ कश्मीर के अनंतनाग जिले के नौगांव शाहबाद में हुई, जिसमें एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है। 

कश्मीर जोन के IG पुलिस विजय कुमार के मुताबिक कुलगाम में पुलिस, सेना और CRPF की जॉइंट टीम ने एक सूचना पर तलाशी अभियान शुरू की। इस दौरान घिरने पर आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर दी। IG ने कहा कि सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की। इसके साथ ही दोनों मुठभेड़ में कुल 6 आतंकवादियों और दो पाकिस्तानी नागरिकों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। वहीं इससे पूर्व मारे गए आतंकियों के पास से एक एम-4 जबकि दो एके-47 राइफल भी बरामद की गई थी।

एक पुलिसकर्मी भी घायल

दूसरी मुठभेड़ अनंतनाग जिले के दूरु के नौगांम शाहबाद में सुरक्षाबलों द्वारा घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान हुई। उन्होंने कहा कि गोलीबारी के दौरान एक पुलिसकर्मी घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक दूसरी मुठभेड़ अनंतनाग जिले के दूरु के नौगांम शाहबाद में सुरक्षाबलों द्वारा घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान हुई। इस मुठभेड़ में भी जैश के आतंकी को मार दिया गया है। 

 जम्मू-कश्मीर में अब तक 139 आतंकी ढेर

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में हाल के दिनों में आतंकी वारदात में तेजी देखी गई है। 8 नवंबर को ही आतंकियों ने एक सेल्समैन की हत्या कर दी थी। इससे एक दिन पहले 7 नवंबर को आतंकियों ने एक कॉन्सटेबल की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वहीं अक्टूबर में आतंकियों ने 13 नागरिकों को मौत के घाट उतार दिया था। इसमें बिजनेसमैन, मजदूर और शिक्षक शामिल हैं। अक्टूबर में ही 12 जवान आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। वहीं सुरक्षाबलों ने 20 आतंकियों को मार गिराया था। पुलिस ने बताया कि श्रीनगर में मारा गया आतंकवादी फरवरी 2019 में पुलवामा के लेथपोरा में हुए आत्मघाती हमले के एक आरोपी का रिश्तेदार था, जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 जवान शहीद हो गए थे। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.