Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

एक ही परिवार के 3 सदस्यों ने की खुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस

हरियाणा के जींद (Jind of Haryana) से एक दर्दनाक घटना सामने आई है, जहां एक ही परिवार के 3 लोगों ने सामूहिक रूप से मौत को गले लगा (mass suicide) लिया। तीनों के शव फंदे पर लटके हुए थे। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है। वहीं एक साथ तीन लोगों की मौत से गांव में सनसनी फैल गई है। ग्रामीणों ने बताया कि मरने वालों में पति-पत्‍नी और बेटा शामिल है। वहीं इसी परिवार के एक सदस्‍य ने भी एक महीने पहले आत्‍महत्‍या कर ली थी।  

जानकारी के मुताबिक पंजाब सीमा के पास स्थित धनौरी गांव में ओमप्रकाश, उसकी पत्नी कमलेश और बेटे सोनू ने जान दे दी। तीनों के शव घर पर ही फंदे पर लटके मिले। लगभग डेढ़ महीने पहले धनौरी गांव के रहने वाले नन्हा का शव बोरी में बंद माइनर में मिला था। पुलिस को नन्हा की हत्या का शक ओमप्रकाश के परिवार पर लग रहा था और पुलिस उसकी एंगल से जांच कर रही थी। 

हत्या के मामले में नाम आता देखकर ओमप्रकाश के छोटे भाई बलराज ने भी करीब एक महीने पहले जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी। उसके बाद से ओमप्रकाश का परिवार मानसिक रूप से परेशान चल रहा था। बुधवार सुबह ओमप्रकाश, उसकी पत्नी कमलेश और बेटे सोनू का शव भी घर पर ही फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला। पुलिस के मुताबिक धनौरी निवासी ओमप्रकाश के परिवार के सदस्यों की आत्महत्या की खबर ग्रामीणों ने उन्हें दी।

पड़ोसियों ने दी जानकारी

पुलिस ने बताया कि पड़ोसियों ने मृतकों के घर पर आवाज लगाई,  तो कोई जवाब नहीं आया। इसके बाद घर के अंदर जाकर देखा तो तीनों के शव फांसी पर लटके हुए थे।  पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तीनों के शवों को कब्जे में ले लिया। ग्रामीणों के मुताबिक बलराज के आत्महत्या करने के बाद से ओमप्रकाश का परिवार परेशान दिखाई दे रहा था और ग्रामीणों से भी कम बात करते थे। ओमप्रकाश के परिवार द्वारा उठाए गए कदम से ग्रामीण हैरान है और उनका कहना है कि किसी को भी यह उम्मीद नहीं थी कि ओमप्रकाश का पूरा परिवार यह कदम उठा लेगा। ASP कुलदीप सिंह ने कहा कि एक ही परिवार के तीन सदस्यों ने आत्महत्या कर ली है। आत्महत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है। 

5 सदस्यों ने की थी खुदकुशी

बता दें कि 28 नवंबर 2021 को ही हरियाणा के पलवल (Palwal of Haryana) में एक ही परिवार के 5 लोगों ने सामूहिक रूप से खुदकुशी कर ली थी। मृतकों में पति-पत्नी और उनके 3 बच्चे शामिल थे। जिले के औरंगाबाद गांव में एक ही परिवार के 5 लोगों के शव मिले थे। पति और पत्नी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। जो इतना बढ़ा कि दोनों ने आत्मघाती कदम उठाया। दोनों ने खुदकुशी करने से पहले अपने तीन बच्चों को जहर खिला दिया, जिससे सभी की मौत हो गई। हालांकि घर से अभी तक कोई भी सुसाइड नोट बरामद नहीं मिला था।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.