Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

इमारत की चौथी मंजिल पर लगी भीषण आग, 27 लोगों की मौत

जापान के ओसाका में एक बड़ा और दर्दनाक हादसा हुआ है। दरअसल, यहां एक बिल्डिंग में आग लगने से 27 लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक ओसाका शहर में शुक्रवार को मानसिक स्वास्थ्य क्लिनिक की एक व्यवसायिक इमारत में  अचानक आग लग गई, जिसकी चपेट में आने से 27 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 70 से ज्यादा दमकल गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है। बताया जा रहा है कि संकरी जगह पर ये इमारत है और आग पर काबू पाने में दमकल कर्मचारियों का काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

ओसाका  में स्थिति इस इमारत की चौथी मंजिल पर मानसिक स्वास्थ्य सेवाएं और सामान्य चिकित्सा देखभाल प्रदान करने वाला एक क्लिनिक था। चौथी मंजिल का इंटीरियर, दरवाजे और खिलड़कियां जलकर खाक हो गई। ओसाका पुलिस के एक प्रवक्ता ने मीडिया को बताया कि अधिकारी आग के कारणों की जांच कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ओसाका अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आग में घायल हुए 28 लोगों में से 27 में जीवन के कोई लक्षण नहीं दिखे। जापान में सिर्फ एक डॉक्टर ही आधिकारिक तौर पर किसी मृत व्यक्ति को प्रमाणित कर सकता है।

ओसाका अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने का पता चौथी मंजिल पर सुबह लगा। दोपहर तक 70 दमकल गाड़ियां घटनास्थल पर मौजूद रही। उन्होंने बताया कि पश्चिमी जापान के शहर में किताशिन्ची रेलवे स्टेशन के पास एक व्यस्त कारोबारी इलाके में लगी आग पर आधे घंटे के बाद काबू पा लिया गया था। जबकि आग लगने के बाद इमारत का अधिकांश बाहरी हिस्सा बरकरार था। एक प्रत्यक्षदर्शी महिला ने मीडिया को बताया कि आग के कारण काफी गहरा धुंआ था और तेज गंध आ रही थी।

बताया जा रहा है कि आग की वजह से कई लोग चौथी मंजिल पर फंस गए थे। ओसाका एक प्रमुख आर्थिक केंद्र है और टोक्यो क्षेत्र के बाद जापान का दूसरा सबसे बड़ा महानगर है। बताया जाता है कि जापान में बिल्डिंग निर्माण के सख्त मानक हैं ताकि आग जैसी कोई दूसरी आपदा के दौरान कम से कम नुकसान हो। फिलहाल बिल्डिंग में आग कैसे लगी और इतनी संख्या लोग कैसे मारे गए इन कारणों की जांच जारी है। मामले की जांच जारी है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.