Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

इस स्कूल में फिर हुआ कोरोना विस्फोट, 48 छात्र और 3 कर्मचारी पॉजिटिव, स्कूल को किया गया सील

महाराष्ट्र में स्कूल खुलने के बाद से ही लगातार कोरोना बम फूट रहे हैं। इसी बीच अहमदनगर के जवाहर नवोदय विद्यालय में कोरोना विस्फोट हुआ है। दरअसल, ढोकेश्वर के टाकली में स्थित नवोदय स्कूल में रविवार को 48 छात्रों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही स्कूल के 3 कर्मचारी भी पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद स्कूल को जिला प्रशासन ने सील कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक यहां से अब तक 51 मामले सामने आ चुके हैं। इसमें विद्यालय के 48 छात्र और 3 कर्मचारी शामिल हैं। रविवार को कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग में 32 और नए मामले सामने आए हैं। बता दें कि दो दिन पहले यानी 24 दिसंबर को 19 केस पाए गए थे। ये जानकारी अहमदनगर के जिलाधिकारी राजेंद्र भोसले ने दी है। इस स्कूल में पांचवीं से 12वीं कक्षा के 450 छात्र हैं।

48 छात्र और 3 कर्मचारी संक्रमित

सभी छात्रों का सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजा गया था। इनमें से पहले 19 छात्रों की जांच के नतीजे पॉजिटिव आए। उसके बाद अन्य के रिपोर्ट पॉजिटिव आए। अब तक स्कूल में 48 छात्र और 3 कर्मचारी कोविड संक्रमण की  चपेट में हैं। सभी को आइसोलेशन में भेजा गया है। कुछ परनेर ग्रामीण अस्‍पताल में भर्ती हैं और इस समय क्‍वारंटाइन हैं। हालांकि ओमिक्रॉन के मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार ने पहले ही नई कोविड गाइडलाइंस जारी कर दी है। इनके मुताबिक राज्य में अब रात 9 से सुबह 6 बजे तक सार्वजनिक स्थानों पर 5 लोगों से ज्यादा लोगों के जुटने की इजाजत नहीं है। इसके अलावा विवाह समारोह अगर बंद जगहों पर हो रहे हैं तो 100 और खुली जगहों पर हो रहे हैं तो 250 से ज्यादा लोगों के जुटने की इजाजत नहीं है।

सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

वहीं उद्धव सरकार ने जिम, स्पा, होटल, थिएटर और सिनेमा हॉल को भी 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित किए जाने का आदेश दिया है। सभी संचालकों को पहले ही अपनी पूरी क्षमता और 50 फीसदी क्षमता से संचालित होने के बारे में सरकार को बताना होगा। गाइडलाइंस के मुताबिक बाकी सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक आयोजनों में बंद जगह पर 100 और खुली जगह पर 250 (या जगह की क्षमता से 25 फीसदी) से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो सकेंगे।

महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहे ओमिक्रॉन के मरीज

बता दें कि महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के मामले सबसे ज्यादा बढ़ रहे हैं। ऐसे में छात्रों का कोरोना संक्रमित होना चिंताजनक विषय है। अभी ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से ही सामने आ रहे हैं, जिससे लोगों की चिंता और बढ़ गई है, क्योंकि दूसरी लहर में सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र में ही मिले थे। वहीं उस समय हालात बद से बदतर हो गए थे। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी 'मन की बात' कार्यक्रम में लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.