Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

जय माता दी एग्रोटेक पर प्रशासन की छापेमारी, 60 बोरी माही सूजी जब्त

सरगुजा कलेक्टर संजीव कुमार झा के निर्देश पर एसडीएम सह अभिहित अधिकारी खाद्य सुरक्षा के नेतृत्व में टीम ने लुंड्रा विकासखंड के बटवाही स्थित फर्म जय माता दी एग्रोटेक पर छापेमारी की और फर्म द्वारा पैक किए गए माही सूजी की 60 बोरी को जब्त किया। साथ ही सैंपल लेकर खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला रायपुर भेजा गया है।

एसडीएम प्रदीप साहू ने बताया कि बटवाही गांव में नितिन कुमार अग्रवाल द्वारा मेसर्स जय माता दी एग्रोटेक का संचालन किया जा रहा है। इस फर्म द्वारा खाद्य पदार्थ सूजी को माही सूजी के नाम से 500 ग्राम का पैक कर विक्रय किया जा रहा है। यहां पैक किए गए माही सूजी के गुणवत्ताहीन मिलने की शिकायत की गई थी ।

जांच के लिए भेजे गए सैंपल

कलेक्टर के निर्देश पर छापेमारी की गई। उन्होंने बताया कि मौके पर विक्रय के लिए भंडारित माही सूजी के 60 बोरी को शक के आधार पर जब्त किया गया, जिसका मूल्य करीब 78 हजार रुपये है। इसके साथ ही मौके पर भंडारित माही आटा 1 किलोग्राम और माही बेसन 500 ग्राम का पैकेट जांच के लिए नमूना लिया गया है।

कलेक्टर ने लिया संज्ञान

बता दें कि कुछ दिन पहले झारखंड के एक उपभोक्ता ने माही सूजी को  गुणवत्ताहीन बताते हुए सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट कर जांच की मांग की थी। कलेक्टर संजीव कुमार झा ने इस पोस्ट को संज्ञान में लेते हुए जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश अधिकारियो को दिए थे। इस दौरान मौके पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी प्रशांत कुमार तिवारी, विनोद कुमार गुप्ता और सैंपल असिस्टेंट तुलेश्वर सिंह मौजूद थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.