Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

देश ने फिर रचा इतिहास, वैक्सीन की डोज का आंकड़ा 100 करोड़ के पार

देश ने आज फिर नया इतिहास रच दिया है। भारत में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार पहुंच गया है। इस अवसर पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्वीट कर देश को बधाई दी है। उन्होंने लिखा है कि 'बधाई हो भारत! दूरदर्शी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के समर्थ नेतृत्व का यह प्रतिफल है।' वहीं इस मौके पर देश में BJP जश्न मना रही है। भारत दुनिया का पहला देश बन गया है, जिसने इतनी तेजी से इतने बड़े आंकड़े को छुआ है। 


BJP के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह कोयंबटूर में मौजूद रहेंगे। जबकि सांसद और पार्टी के महामंत्री दुष्यंत कुमार गौतम लखनऊ में मौजूद रहेंगे। अरुण सिंह का कहना है कि देश में वैक्सीनेशन का 100 करोड़ का आंकड़ा पीएम नरेंद्र मोदी के सशक्त नेतृत्व के कारण ही संभव हुआ।

राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंच गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया है। आज आरएमएल अस्पताल में वैक्सीनेशन कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के अलावा कई केंद्रीय मंत्री शिरकत करेंगे।

अब तक वैक्सीन की कितनी डोज 

कोविन पोर्टल से मिली जानकारी के मुताबिक देश में टीके की 99.7 करोड़ खुराक लगाई जा चुकी हैं। लगभग 75 प्रतिशत वयस्कों को टीके की कम से कम एक खुराक लग चुकी है। जबकि 31 प्रतिशत आबादी को दोनों खुराक लग चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि 'टीके की 100 करोड़ खुराक लगाने के बाद हम मिशन के तहत सुनिश्चित करेंगे कि जिन्हें पहली खुराक लग चुकी हैं उन्हें दूसरी खुराक भी लगे ताकि कोविड-19 से उनकी सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।' केंद्र ने कहा कि जिन गांवों में शत प्रतिशत टीकाकरण हो चुका हैं, उन्हें 100 करोड़ खुराक लगाने की उपलब्धि मनाने के लिए इस अभियान में अहम स्वास्थ्य कर्मियों की प्रशंसा में पोस्टर बैनर लगाने चाहिए।

डॉक्टर, नर्स, सफाई कर्मचारी का होगा सम्मान 

इस कार्यक्रम के तहत वैक्सीनेशन अभियान से जुड़े डॉक्टर, नर्स, सफाई कर्मचारी और अन्य लोगों का सम्मान किया जाएगा। साथ ही साथ वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए लोगों को वैक्सीनेशन सेंटर तक लाने और वापस घर छोड़ने के लिए भी पिक और ड्रॉप की सुविधा बीजेपी की ओर से दी जाएगी।

कोरोना के 18 हजार 454 नए मरीजों की पुष्टि

बता दें कि भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 18 हजार 454 नए मामले आए हैं। जबकि 17,561 रिकवरी हुईं और 160 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। भारत में अब तक कुल 3 करोड़ 41 लाख 27 हजार 450 कोरोना मरीजों की पहचान हो चुकी है। वहीं देश में एक्टिव मरीजों की संख्या 1 लाख 78 हजार 831 है। देश में अब तक कुल 3 करोड़ 34 लाख 95 हजार 808 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। वहीं कोरोना से अब तक 4 लाख 52 हजार 811 लोगों की मौत हो चुकी है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.