Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

लापरवाही पर सर्मथ दिव्यांग प्रशिक्षण केंद्र के प्रभारी निलंबित

सरगुजा कमिश्नर जी किंडो ने जशपुर समर्थ दिव्यांग आवासीय प्रशिक्षण केंद्र के प्रभारी को अपने पदीय कर्तव्यों के निर्वहन में घोर लापरवाही बरतने के कारण निलंबित कर दिया है। जारी आदेश के मुताबिक जशपुर समर्थ दिव्यांग आवासीय प्रशिक्षण केंद्र में 22 सितंबर 2021 को रात 11 से 12 बजे के बीच 6 दिव्यांग बच्चियों के साथ अमानवीय व्यवहार किया गया था। जिसके लिए जिम्मेदार केयर टेकर और अन्य आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर न्यायिक रिमांड में भेजा गया है। 

जिला परियोजना समन्वयक और केंद्र प्रभारी विनोद पैकरा को समय-समय पर केंद्र का निरीक्षण किया जाना था और वहां के अधीक्षक और केयर टेकर से वस्तु स्थिति की जानकारी प्राप्त करनी थी, लेकिन उनके द्वारा यह कार्य नहीं किया गया। केंद्र प्रभारी द्वारा अपने पदीय कर्तव्यों के निर्वहन में घोर लापरवाही बरती गई। 

कमिश्नर ने जारी किया आदेश

कमिश्नर किंडो द्वारा केंद्र प्रभारी के द्वारा जिम्मेदारी का निवर्हन नहीं करने पर उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि में उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता दिया जाएगा। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय संयुक्त संचालक लोक शिक्षण कार्यालय अंबिकापुर निर्धारित किया गया है। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.