Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

जिले के 28 शिक्षकों को मिलेगा शिक्षा गौरव अलंकरण पुरस्कार, स्थापना दिवस पर सभी शासकीय भवन होंगे रोशन

शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय उपलब्धि दर्ज कराने वाले जिले के 28 शिक्षकों को मुख्यमंत्री शिक्षा गौरव अलंकरण पुरस्कार दिया जाएगा। यह पुरस्कार राज्योत्सव के अवसर पर मुख्य अतिथि द्वारिकाधीश यादव की ओर से दिया जाएगा। जिला स्तर पर 03 शिक्षकों पौड़ी-उपरोड़ा ब्लॉक के व्ही. सुजाता अहमद, कोरबा के मुकुंद केशव उपाध्याय और कटघोरा के संजीव कुमार जायसवाल को ज्ञानदीप पुरस्कार दिया जाएगा। इस पुरस्कार के अंतर्गत सात हजार रुपये और शॉल, श्रीफल और प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा। 


इसी तरह जिले के हर विकासखंड से 03 शिक्षकों को शिक्षा दूत पुरस्कार दिया जाएगा। इस पुरस्कार के अंतर्गत 5 हजार रूपये के साथ शॉल, श्रीफल और प्रशस्ति पत्र दिए जाएंगे। जिले के करतला ब्लॉक के कुमारी मंजुलता, नरेंद्र प्रताप राठौर,  रजमोती राठिया कटघोरा की नेहा सिंह, बिंदुलता, रूपेश कुमार चौहान को यह पुरस्कार दिया जाएगा। इसी तरह कोरबा ब्लॉक के भागबली कैवर्त, गौरी शंकर महंत, छोटी लहरे, पाली विकासखंड से उत्तरा कुमार साहू, राजेश कुमार यादव, बसंत कुमार आर्मो और पौड़ी-उपरोड़ा ब्लॉक से अभिलाषा माधो, गजानंद लाल यादव और शरद कुमार खांडे को यह पुरस्कार दिया जाएगा।

शिक्षा गौरव अलंकरण पुरस्कार 

जिले के प्रत्येक ब्लॉक से पूर्व माध्यमिक शाला के उत्कृष्ट प्रधान पाठकों को भी शिक्षा गौरव अलंकरण पुरस्कार से नवाजा जाएगा। इस पुरस्कार के अंतर्गत एक हजार रुपये और शॉल, श्रीफल-प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा। यह पुरस्कार करतला ब्लॉक के प्रधान पाठक कृपाराम पैकरा, कटघोरा के सौरभ जकारिया, कोरबा के राम कुमार कश्यप, पाली के इंद्रपाल सिंह मरकाम और पोड़ी उपरोड़ा ब्लॉक के श्याम लाल राय को दिया जाएगा। 

शिक्षकों को पुरस्कार 

जिले के सभी विकासखंड से प्राथमिक शाला के उत्कृष्ट प्रधान पाठकों और सहाय शिक्षक को शिक्षा गौरव अलंकरण पुरस्कार दिया जाएगा। इस पुरस्कार के अंतर्गत 1 हजार की राशि के साथ शॉल, श्रीफल और प्रशस्ति पत्र भेंट स्वरूप प्रदान किया जाएगा। ये पुरस्कार करतला ब्लॉक के लाल सिंह कंवर, कटघोरा के चैतरु राम कैवर्त, कोरबा के हेलेना एक्का, पाली के सहायक शिक्षक जबान सिंह पैकरा और पौड़ी-उपरोड़ा ब्लाक के मोती लाल पटेल को दिया जाएगा। गौरतलब है कि 1 नवंबर 2021 को कोरबा के घंटाघर चौक स्थित भीमराव अंबेडकर ओपन थियेटर में छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस समारोह आयोजित किया जाएगा। इसी अवसर पर जिले के शिक्षकों को यह पुरस्कार दिया जाएगा। 

राज्य स्थापना दिवस पर सभी शासकीय भवन होंगे रोशन

छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर शासकीय भवन रोशन होंगे। इस आशय का आदेश यहां सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी कर दिया गया है। जारी आदेश में 1 नवंबर राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर राज्य के सभी शासकीय भवनों पर रोशन किए जाने के निर्देश सभी विभाग प्रमुखों को दिए गए हैं।

छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस पर अवकाश घोषित

राज्य शासन द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर 1 नवंबर 2021 दिन सोमवार को राज्य के समस्त शासकीय कार्यालयों, संस्थाओं के लिए स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है। इस संबंध में छत्तीसगढ़ सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से 30 अक्टूबर को आदेश जारी कर दिया गया है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.