Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर

जम्मू और कश्मीर  (Jammu & Kashmir) में लगातार आतंकी मुठभेड़ हो रहे हैं, जिसमें सुरक्षाबल के जवानों को लगातार सफलता मिल रही है। इसी बीच जम्मू-कश्मीर  (Jammu & Kashmir) के उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के हाजिन इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है।  कश्मीर IGP ने बताया कि मारे गए आतंकवादी की पहचान प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर (TRF) से जुड़े इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई है। वह शाहगुंड बांदीपोरा में हाल ही में नागरिकों की हत्या में शामिल था। 

फाइल फोटो

वहीं जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह ने बताया कि अनंतनाग और बांदीपोरा में बीती रात दो अलग-अलग अभियानों में दो आतंकवादी मारे गए हैं। इनमें से एक आतंकी की पहचान इम्तियाज अहमद डार के तौर पर हुई है। कश्मीर जोन पुलिस ने बताया था कि बांदीपोरा के गुंड जहांगीर इलाके में एनकाउंटर सुबह शुरू हुआ। बांदीपोरा में जम्मू कश्मीर पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा की एक शाखा ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ का भंडाफोड़ किया था। इसके बाद पुलिस ने एक नागरिक मोहम्मद शफी लोन की हत्या के पीछे की साजिश में शामिल चार आतंकी सहयोगियों को गिरफ्तार किया।

बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया था कि गिरफ्तार आतंकवादी सहयोगियों की पहचान तारिक अहमद डार, मोहम्मद शफी डार, मुदासिर हसन लोन और बिलाल आह डार के रूप में की गई है। हालांकि, हत्या में शामिल आतंकवादी सहयोगियों में से एक इम्तियाज आह डार फरार है, जोकि कथित तौर पर आतंकवादी रैंक में शामिल हो गया है। जांच के दौरान, यह भी सामने आया कि हत्या पाकिस्तान  के निवासी लश्कर (TRF) के हैंडलर लाला उमर के इशारे और निर्देश पर की गई थी। नापाक मंसूबे को अंजाम देने के लिए हाजिन इलाके के शाहगुंड के लश्कर मॉड्यूल ने साजिश रची थी।

नागरिकों को निशाना बना रहे आतंकी

कश्मीर घाटी में अल्पसंख्यकों की हालिया हत्याओं और पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद के खिलाफ रविवार को मुस्लिम समुदाय के एक समूह ने श्रीनगर के लाल चौक इलाके में शांतिपूर्ण प्रदर्शन मार्च किया। प्रदर्शनकारियों ने अपने हाथ में पोस्टर लेकर विरोध किया, जिसमें लिखा था- 'आखिर कब तक' । बीते कुछ दिनों में कश्मीर में आतंकियों ने कम से कम 7 नागरिकों की हत्या कर दी, जिनमें चार अल्पसंख्यक समुदाय से थे। गुरुवार को श्रीनगर के एक सरकारी स्कूल के अंदर प्रिंसिपल सुपिंदर कौर और टीचर दीपक चंद की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाएं लगातार बढ़ रही है। 

साल 2020 में आतंकवाद संबंधी 96 घटनाएं  

कश्मीर में पांच दिनों के अंदर सात नागरिकों की हत्या की जा चुकी है। कश्मीर में आतंकी गतिविधि को देखते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को हाई लेवल बैठक की। शाह ने जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा को दिल्ली बुलाया है। अधिकारियों ने बताया कि जम्मू कश्मीर में इस साल 203 आतंकवादी मारे गए और उनमें से 166 स्थानीय थे और 37 पाकिस्तानी या फिर विदेशी मूल के थे। 2020 में आतंकवाद संबंधी 96 घटनाएं (96 terrorism related incidents) हुईं। इन घटनाओं में 43 नागरिकों की भी जान गई। जबकि 92 अन्य घायल हो गए। वहीं हताहत नागरिकों की संख्या में 2019 के मुकाबले कमी आई है, पिछले साल जहां 47 नागरिकों की मौत हुई थी और 185 अन्य घायल हुए थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.