Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

इस राज्य में कोरोना के हालात सबसे ज्यादा चिंताजनक, 41 गर्भवती महिलाओं की गई जान, इतने लोगों ने की खुदकुशी

कोरोना की दूसरी लहर भारत के लिए काफी घातक साबित हुई है। इसी बीच देश में अब कोरोना की तीसरी लहर का खतरा मंडरा रहा है। देश में रोजाना कोरोना के 15 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। वहीं केरल के हालात सबसे ज्यादा चिंताजनक हैं। केरल में बड़ी संख्या में केस दर्ज किए जा रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक केरल में कोरोना की पहली लहर के बाद से अब तक 41 गर्भवती महिलाओं की मौत हो चुकी है। 

राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने बुधवार को कहा कि दक्षिणी राज्य में डेढ़ साल पहले वायरस के संक्रमण के बाद केरल में अब तक 41 गर्भवती महिलाओं की मौत हो चुकी है। वहीं संक्रमण का शिकार हुए 149 मरीजों ने आत्महत्या की है। स्वास्थ्य मंत्री ने प्रश्नकाल के दौरान राज्य विधानसभा में कांग्रेस विधायक टी जे विनोद द्वारा किए गए प्रश्न के जवाब में ये उत्तर दिया है।

राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 76 हजार के पार

केरल में 24 घंटों में कोरोना के 9 हजार 445 नए मामले सामने आए हैं और 93 लोगों की मौत हुई है। राज्य के स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 76 हजार 554 है। ICMR अध्ययन रिपोर्ट के मुताबिक केरल में   पॉजिटिविटी दर 2020 में मई, अगस्त और दिसंबर में 0.33 प्रतिशत, 0.88  प्रतिशत और 11.6  प्रतिशत थी और मई 2021 में 44.4  प्रतिशत था। 'जब राज्य ने इस साल अगस्त-सितंबर के दौरान सर्पोप्रवलेंस अध्ययन किया तो यह बढ़कर 82.61  प्रतिशत हो गया।'  राज्य में सेरोपोसिटिविटी दर में वृद्धि की उम्मीद थी और इसका श्रेय टीकाकरण और लोगों की जीवन शैली में प्रगति को दिया जा सकता है।

स्वास्थ्य आयुक्त  ने दी जानकारी

बेंगलुरु में कोरोना वायरस के डेल्टा एवाई .4.2 वैरिएंट के 3 नए मामले सामने आने के बाद कुल संख्या 7 हो गई है। यह वैरिएंट दूसरे कुछ देशों में तेजी से फैल रहा है। राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण आयुक्त डॉक्टर रणदीप सिंह ने कहा कि 'राज्य में मामलों की संख्या 7 हो गई है। तीन मामले बेंगलुरु से हैं। जबकि 4 राज्य के विभिन्न हिस्सों में सामने आए हैं।' सिंह ने कहा कि राज्य में कोरोना के मामले नियंत्रण में हैं।

RT-PCR जांच रिपोर्ट लाना अनिवार्य

सरकार विदेश से राज्य में आने वाले लोगों के लिए 72 घंटे पहले की RT-PCR जांच रिपोर्ट लाना अनिवार्य करने जा रही है। उन्होंने स्पष्ट किया कि जांच रिपोर्ट को एयर सुविधा नामक एप पर अपलोड करना होगा। इसके अलावा क्वारंटाइन में रहने जैसी कोई पाबंदी नहीं होगी। वहीं देश में जानलेवा कोरोना वायरस का प्रकोप अभी भी बरकार है। देश में अभी भी बड़ी संख्या में मौतें हो रही हैं। 24 घंटे में कोरोना के 16 हजार 156 नए मामले सामने आए हैं। वहीं कल 733 लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद अबतक मरने वाले लोगों की संख्या 4 लाख 56 हजार 386 हो गई है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.