Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

LOC पर फिर बढ़ी आतंकी गतिविधियां, लगातार कर रहे घुसपैठ की कोशिश

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद LOC पर फिर आतंकी गतिविधियां बढ़ गई है।  जानकारी के मुताबिक PoK में अभी कम से कम 150 से ज्यादा आतंकी मौजूद हैं, जो घुसपैठ की साजिश में जुटे हुए हैं। तालिबान की सत्ता के बाद पाकिस्तानी आतंकी संगठन भी पहले से ज्यादा सक्रिय हो गए हैं। पाकिस्तान सीजफायर के समझौते के बावजूद फिर से आतंकियों की घुसपैठ करवाने में जुट गया है और घुसपैठ की ये कोशिश जम्मू कश्मीर में बारामूला के उरी सेक्टर में की जा रही है। हालांकि LOC पर आतंकियों को जवाब देने के लिए सेना हर पल चौकन्नी है। 


बता दें कि बीते दस दिनों के अंदर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से आतंकियों ने तीन बार घुसपैठ की कोशिश की है। 23 सितंबर को इसी दौरान सेना ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था।  जबकि दो फरार होने में कामयाब हो गए। जानकारी के मुताबिक जान बचाकर भागने वाले दो आतंकियों में एक पाक खुफिया एजेंसी ISI का एजेंट भी था, जो आतंकियों का गाइड बनकर आया था। सेना के मुताबिक मारे गए आतंकियों से 5 एके-47, 8 पिस्टल, 70 ग्रेनेड समेत इंडियन और पाकिस्तानी करंसी बरामद हुई है। भारतीय सेना के सामने सबसे बड़ी चुनौती ये है कि अभी पाकिस्तान के साथ सीजफायर समझौता चल रहा है। इसलिए सेना पहले गोली नहीं चला सकती। आतंकियों के फेंसिंग तक आने का इंतजार किया जाता है। उसके बाद उनका काम तमाम कर दिया जाता है।

'PoK 150 से ज्यादा आतंकी मौजूद'

सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि PoK में अभी कम से कम 150 से ज्यादा आतंकी मौजूद हैं, जो घुसपैठ की साजिश में जुटे हैं। आतंकी लश्कर के हों या तालिबानी अंजाम सबको पता है। चट्टान की तरह मजबूती से खड़ी सेना आतंकियों के हर मंसूबे को मिट्टी में मिलाने के लिए तैयार है। इसी उरी सेक्टर में पांच साल पहले आज ही के दिन सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक करके आतंकियों की नींव हिला दी थीं। दोबारा सिर उठा रहे आतंकियों को सेना वैसा ही सबक सिखाने के लिए हर पल तैयार है और लगातार मुहतोड़ जवाब दे रही है, ताकि देश के हर एक व्यक्ति सुरक्षित और बिना डर के रह सकें।

क्या है POK 

POK का फुल फॉर्म Pakistan-occupied Kashmir है, जिसे हिंदी में  पाक अधिकृत कश्मीर के नाम से जाना जाता है। वर्तमान में ये भारत-पाकिस्तान के बीच का विवादित हिस्सा बन गया है। जिसको लेकर भारत और पाकिस्तान आपस में उलझे हुए हैं। दोनों देश समय-समय पर अपना दावा इस क्षेत्र पर पेश करते आ रहे हैं। वहीं अफगानिस्‍तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से पाक अधिकृत कश्मीर में स्थित आतंकी कैंप में हलचल बढ़ गई है। सुरक्षा एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक इनके मास्टरमाइंड भारत में आतंकियों को घुसपैठ कराने की साजिशों में लग गए हैं। जानकारी के मुताबिक PoK में तीन नए टेरर कैंप को एक्टिव किया गया है, जिससे अब टेरर कैम्प की संख्या 17 से बढ़ कर 20 हो गई है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.