Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

राष्ट्रपति कोविंद करेंगे छत्तीसगढ़ के शिक्षक शुक्ला को सम्मानित

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शिक्षक दिवस के अवसर पर 5 सितंबर को छत्तीसगढ़ के शिक्षक प्रमोद कुमार शुक्ला को राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित करेंगे। राष्ट्रीय शिक्षक दिवस के मौके पर यह सम्मान समारोह 5 सितंबर को सुबह 10 बजे से वर्चुअल रूप से आयोजित होगा। राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान पुरस्कार 2021 से सम्मानित होने वाले प्रमोद कुमार शुक्ला एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय करपावंड, जिला बस्तर में व्याख्याता के पद पर पदस्थ हैं।


बता दें कि राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान के लिए इस साल पूरे देश से 44 शिक्षकों का चयन किया गया है। इसमें छत्तीसगढ़ के व्याख्याता प्रमोद कुमार शुक्ला का चयन राज्य के लिए गौरव की बात है। व्याख्याता शुक्ला, शिक्षक दिवस के अवसर पर राजधानी नवा रायपुर स्थित मंत्रालय महानदी भवन के NIC के स्टूडियो में वर्चुअली राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार प्राप्त करेंगे।

नशे की हालत में पाए जाने पर शिक्षक निलंबित

इधर, शराब के नशे में स्कूल में उपस्थित होकर शासकीय कार्यों में व्यावधान करते पाए जाने पर संभागीय संयुक्त संचालक शिक्षा रायपुर ने गरियाबंद के मैनपुर के दो शिक्षक एलबी शशि शेखर पांडेय और खिर सिंह नेताम को पदीय उत्तरदायित्वों के निर्वहन में अनुशासनहीनता के कारण निलंबित कर दिया है। निलंबित अवधि में दोनों शिक्षकों का मुख्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय मैनपुर निर्धारित किया गया है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.