Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Horoscope 01 October 2021: जानिए कैसी होगी आपके नए महीने की शुरुआत, क्या कहता है आपका आज का राशिफल

आज का राशिफल (Horoscope 01 October 2021)

हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है और उसी के मुताबिक उनके जीवन में परिवर्तन होते रहते हैं। ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं। आज 01 अक्टूबर (Horoscope 01 October 2021 2021) के दिन जानिए आपकी राशि के मुताबिक आपका दिन कैसा जाएगा। जीवन में आने वाली बहुत सी समस्याओं का हल आपके राशि के अनुरूप समाधान करके ठीक किया जा सकता है। जानिए कैसे आप अपना दिन सुधार सकते हैं। अगर आपकी राशि के बारे में आज का दिन अच्छा है, तो आप उसे सेलिब्रेट कर सकते हैं। वहीं अगर आज का दिन (Horoscope 01 October 2021 2021) आपके लिए खराब है तो आप पंडित जी के दिए गए सुझावों को अपनाकर कुछ अच्छा कर सकते हैं। 

मेष राशि - चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ. (Aries today horoscope)

कुछ मिले जुले परिणाम का दिन है। व्यापार में लाभप्रद लेन-देन सम्पन्न करने में कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं । वित्तीय दृष्टि से भी अपके लिए ये कठिन समय है। आपको हानि हो सकती है, अत: धन व्यय करने पर नियंत्रण रखें स्वास्थ्य का अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। अपने कार्य इच्छानुसार पूरे न कर पाने के कारण आप मानसिक रुप से अशांत खिन्न रहेंगे।

वृष राशि -  ई, उ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो. (Taurus today horoscope)

प्रयासों में सफलता व लक्ष्यों की प्राप्ति व के योग है। यह समय धन की दृष्टि से सौभाग्यपूर्ण है। घर परिवार के लिए समय सुख से परिपूर्ण है। रुचि पूर्ण  भोजन, वस्त्र सुख योग है। आज आप हर परिस्थिति निराकृत करने मे सफल हो सकते हैं।आज सम्पन्न किया गया हर कार्य आपको संतुष्टि देगा। मन में पूर्ण संतोष का साम्राज्य रहेगा। मित्र और परचितों  के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। विजय पथ के पथिक होंगे आप।

मिथुन राशि - का, की, कू, घ, ड, छ, के, को, ह. (Gemini today horoscope)

स्वास्थ्य से संबंधित कुछ नकारात्मक परिणामों का सूचक है। परिवार का सदस्य और परचित सुख बाधा का कारण बन सकता है।  मानसिक रुप से आप अशांत व आस-पास के व्यक्तियों के प्रति सशंकित रह सकते हैं। आर्थिक दृष्टि से यह कठिन समय है|खर्चे बढ़ सकते हैं। यह एक ऐसा समय है जब आपको अपने आत्मीयजनों से मधुर संबंध बनाए रखने में सतर्कता बरतनी है। क्रोध पर अंकुश रखें।

कर्क राशि - ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो. (Cancer today horoscope)

नए कार्य में सफलता मिलेगी। महत्वपूर्ण सूचनाएं मिलेंगी। राजनीतिक और सामाजिक वर्ग के लिए या जनप्रतिनिधि या कंपनी प्रतिनिधि के लिए विशेष दिन है। लंबी यात्रा स्थगित रखना उचित होगा। आर्थिक पक्ष उत्तम रहेगा। पारिवारिक सुख यथेष्ट है।

सिंह राशि  - मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे. (Leo today horoscope)

अपने व्यय पर विशेष ध्यान देने रखें। आप लोगों से व्यवहार के प्रति विशेष सतर्क रहें। व्यर्थ में झगड़े की संभावना है। आप किसी भी प्रकार के सुझाव ,परामर्श,बीच वचाव या विवाद में न पड़ें। कार्यालय में बाधाएं आ सकती हैं। शारीरिक रुप से आप स्वास्थ्य में गिरावट महसूस करेंगे। मानसिक रुप से असंतोष अनुभव करेंगे। आर्थिक स्थिति कमजोर एवं लाभ मे कमी होगी ।

कन्या राशि - टो, प, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो. (Virgo today horoscope)

आपको शारीरिक और मानसिक सुख-साधन, उत्तम वस्त्र-सुगंध या अन्य इच्छित सांसारिक वस्तुएं मिलेंगी। प्रिय मित्र व परिचित मिलेंगे। आर्थिक रुप से भी यह एक अच्छा समय है । पारिवारिकजीवन में भी आम दिनों की तुलना में अधिक आनन्द होगा। सौभाग्य, सुख व सम्मान इस अवधि की विशेषता है। मन पसन्द इच्छित भोजन का आनन्द मिलने का योग है। आपके और आपके परिवार के लिए रोगों से मुक्त रहने सुयोग है। जीवन में सुख शान्ति का मनोभाव आपको संतोषप्रद रहेगा।

तुला राशि - रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते. (Libra today horoscope)

यह दिन अधिक धन उपार्जन और सम्पत्ति अर्जित करने में सहायक होगा। पुराने मित्रों के साथ पुनर्मिलन के भी सुअवसर हैं । दाम्पत्य सुख की पूर्ण संभावना है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा | इस पूरे काल में आप मानसिक रुप से प्रसन्न और शांतचित्त रहेंगे। व्यापार के लिए लाभदायक विशेष रहेगा। राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े वर्ग के लिए उत्तम दिन है। व्यक्तिगत रुप से प्रयासों मे सफलता मिलेगी। आपके प्रयासो के पंछी को को सफलता के पंख  लग रहे हैं।

वृश्चिक राशि - तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू.  (Scorpio today horoscope)

वित्तीय दृष्टि से भी अपके लिए ये कठिन समय है। आपको हानि हो सकती है। धन व्यय करने मे ,विनियोजन में नियंत्रण रखें   स्वास्थ्य का अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। निराशा जीवन को अकर्मण्य बना सकती है। विशेष सावधान रहें ,व्यावहार संतुलन रखे। आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा या दैनिक जीवन या कार्य स्थल में सम्मान को ठेस न पहुंचे।

धनु राशि -  ये, यो, भ, भी, भू, ध, फ, ढ, भे.  (Sagittarius today horoscope)

 असुविधा,असहयोग,समन्वयहीन,अपेक्षा के विपरीत स्थिति का  समय है। किसी शुभ समाचार की आशा मत कीजिए । सूचना भी सत्यता से परे हो सकती हैं। यह रोजमर्रा के जीवन में परेशानियों व बाधाओं का दिन है । आर्थिक दृष्टि से भी यह काल लाभ पूर्ण नहीं है । आपको धन वसूली में कठिनाई आ सकती है। अपने वरिष्ठ व उच्चाधिकारी से कार्यालय में किसी भी प्रकार की असहमति या विवाद से बचें ।

मकर राशि - भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, ग, गी. (Capricorn today horoscope) 

यह दिन  सुख व कार्यों में सफलता का द्योतक है ।  आर्थिक दृष्टि से भी यह समय आपके लिए शुभ है । अटका हुआ पैसा पुन: प्राप्त हो सकता है ।आपको शत्रुओं पर विजय प्राप्त करने में भी सहायक होगी । प्रेम या  नए मित्र, मित्र बनाने हेतु यह समय अनुकूल है । संतान आपके जीवन के सुख में और अधिक वृद्धि करेगी । स्वास्थ्य अच्छा रहेगा । मन की शान्ति प्रसन्नता के सुयोग हैं  ।

कुंभ राशि - गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द. (Aquarius today horoscope)

सफलता की संभावना प्रबल हैं । यह समय आपके लिए आपके हिस्से की प्रतिष्ठा व पहचान पाने का हो सकता है। आप शत्रुओं पर विजय पाएंगे। नए मित्र भी बनाएँगे|मित्रों से सहयोग मिलेगा। प्रेम संबंध सुख पूर्ण रहेंगे ।  स्वास्थ्य अच्छा रहेगाआप नीरोग काया का आनन्द उठाएंगे। कुल मिलाकर इस अवधि में आप सफल एवं प्रसन्न रहेंगे। विजयश्री आपके साथ होगी। मनोबल उत्तम रहेगा। राजनीति और जनसम्पर्क से लाभ सफलता मिलेगी।

मीन राशि - दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची. (Pisces today horoscope)

कुछ मिले जुले परिणाम का दिन है । व्यापारमे लाभप्रद लेन-देन सम्पन्न करने में कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं ।वित्तीय दृष्टि से भी अपके लिए ये कठिन समय है ।आपको हानि हो सकती है अत: धन व्यय करने पर नियंत्रण रखें ।  स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है । अपने कार्य इच्छानुसार पूरे न कर पाने के कारण आप मानसिक रुप से अशांत खिन्न रहेंगे।

सफलता के लिए-नक्षत्र कृत अरिष्ट नाशक मंत्र

  • ॐ अदितिद्योरदितिरन्तरिक्षमदिति र्माता: स पिता स पुत्र:
  • विश्वेदेवा अदिति: पंचजना अदितिजातम अदितिर्रजनित्वम ।
  • ॐ आदित्याय नम: । आदित्याय नमः। सुरक्षा हेतु।

वेद मंत्रपुष्य  

  • ॐ बृहस्पते अतियदर्यौ अर्हाद दुमद्विभाति क्रतमज्जनेषु ।
  • यददीदयच्छवस ॠतप्रजात तदस्मासु द्रविण धेहि चित्रम ।
  • ॐ बृहस्पतये नम:

पौराणिक मंत्र:

  • वंदे बृहस्पतिं पुष्यदेवता मानुशाकृतिम् l
  • सर्वाभरण संपन्नं देवमंत्रेण मादरात् ll

नक्षत्र देवता मंत्र :- ॐ बृहस्पतये नमःl 

नक्षत्र  मंत्र:- ॐ पुष्याय नमःl

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.