Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छात्रों के बाद इस स्कूल के 16 शिक्षक हुए कोरोना पॉजिटिव, स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी

देश में कोरोना अभी तक पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है। इसी बीच हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के एक निजी स्कूल में कोरोना विस्फोट हुआ है। इस स्कूल में पदस्थ 16 शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद से स्कूल प्रबंधन और प्रशासन में हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को रैपिड एंटीजन के 230 जबकि RTPCR के 81 सैंपल जांच के लिए एकत्रित किए हैं, जिनमें से 16 लोग संक्रमित पाए गए हैं। ये सभी शिक्षक है। फिलहाल शिक्षकों को आइसोलेशन  में रहने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं।


बता दें कि स्कूल खुलने से पहले ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्कूलों में कोविड टेस्ट करने शुरू कर दिए हैं, ताकि विद्यार्थियों को संक्रमण से बचाया जा सके। स्वास्थ्य खंड गगरेट की नोडल अधिकारी डॉ. सुमन ने बताया कि एक निजी स्कूल के 16 शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अभी और भी टेस्ट लिए जाएंगे और उनकी हिस्ट्री भी देखी जाएगी। इधर, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण घटने होने पर ही स्कूल खोले जाएंगे। सरकार इस मामले पर जल्दबाजी नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग की ओर से स्कूलों को खोलने को लेकर भेजे प्रस्ताव की उनके पास अभी कोई जानकारी नहीं है।

ब्लॉक स्तर पर कार्यशालाओं का आयोजन

शिक्षा मंत्री ने कहा कि 14 सितंबर तक स्कूलों को विद्यार्थियों के लिए बंद रखा गया है। आजकल नौवीं से बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों की परीक्षाएं जारी हैं। जल्द इस बाबत फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति के लिए कई जमीनी प्रयास किए हैं। हितधारकों तक पहुंचने के लिए कार्यशालाएं आयोजित की जा रही हैं। कुल्लू, मंडी और कांगड़ा में कार्यशालाएं हो चुकी हैं। 13 सितंबर को सोलन में होगी। सितंबर में सभी जिलों में इसे पूरा किया जाएगा। कार्यशालाओं में मिलने वाले सुझावों पर अमल किया जाएगा। ब्लॉक स्तर पर भी इन कार्यशालाओं का आयोजन किया जाएगा।

24 घंटे में कोरोनाा के 33 हजार 376 नए मामले

देश में 24 घंटे में कोरोना वायरस के 33 हजार 376 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद देश में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या अब 3 करोड़ 32 लाख 08 हजार 330 हो गई है। जबकि इस दौरान 308 मरीजों की मौत के बाद संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 4 लाख 42 हजार 317 पर पहुंच गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मरीज अब घटकर 3.91 लाख हो गए हैं।

एक्टिव मरीजों की संख्या 3 लाख 91 हजार के पार

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 24 घंटों में देश भर में संक्रमण से 32,198 लोग ठीक भी हुए हैं, जिसके बाद कोरोना से अब तक ठीक होने वालों की संख्या 3 करोड़ 23 लाख 74 हजार 497 हो गई है। वहीं एक्टिव केस की संख्या फिलहाल 3 लाख 91 हजार 516 है, जो कुल मामलों का 1.18 प्रतिशत है। दैनिक पॉजिटिविटी रेट 2.10 प्रतिशत है, जो पिछले 12 दिनों से 3 प्रतिशत से कम है। जबकि विकली पॉजिटिविटी रेट 2.26 प्रतिशत है, जो 78 दिनों से 3 प्रतिशत से नीचे बनी हुई है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.