Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

घरेलू विवाद में PWD कर्मचारी ने पत्नी को उतारा मौत के घाट, फिर फांसी लगाकर खुद भी कर ली खुदकुशी

देश में हत्या के मामले लगातार (Crime in increasing in india) बढ़ते ही जा रहे हैं। रोजाना देश के अलग-अलग हिस्सों से हत्या की खबरें सामने आ रही है। ताजा मामला छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले का है, जहां PWD के रिटायर्ड कर्मचारी ने अपनी ही पत्नी की गला रेतकर हत्या कर दी। इसके बाद फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। 

 पुलिस के मुताबिक PWD के रिटायर्ड कर्मचारी ने घरेलू विवाद के चलते इस घटना को अंजाम दिया है। बताया जा रहा है कि महिला रोज शराब पीकर झगड़ा करती थी। इसको लेकर गांव में पंचायत भी हुई थी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। घटना मरवाही थाना क्षेत्र की है। जानकारी के मुताबिक करगीकला गांव में रहने वाला समय लाल पनिका (65) लोक निर्माण विभाग से रिटायर्ड हुआ था। वह अपनी पत्नी सुशीला बाई (50) के साथ रहता था। 

महिला की मिली सिर कटी लाश

सुशीला उसकी दूसरी पत्नी थी। बताया जा रहा है कि सुशीला और समय लाल के बीच अक्सर घरेलू विवाद होता था। इसके चलते कई बार सामाजिक बैठक भी बुलाई गई। दोनों को समझाया गया, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। पुलिस ने बताया कि रविवार दोपहर करीब 1 बजे पड़ोस में रहने वाली मीराबाई हैंडपंप पर पानी भरने के बाद लौट रही थी। इसी दौरान उसने देखा कि समय लाल के घर का दरवाजा खुला हुआ है। अंदर समय लाल फंदे से लटका हुआ था। इसके बाद मीराबाई ने इसकी सूचना सरपंच पति विशाल सिंह उरैती को दी। फिर सभी समय लाल के घर पहुंचे तो देखा कि उसका शव फंदे से लटक रहा था और पास में ही सुशीला की सिर कटी लाश पड़ी थी। 

महिला थी शराब पीने की आदी

ग्रामीणों ने बताया कि समय लाल की 4 बेटियां हैं और उनकी शादी हो चुकी है। सुशीला शराब पीने की आदी थी। इसी बात को लेकर घर में झगड़ा भी होता था। बेटियों की शादी के बाद सुशीला ने समय लाल को उनसे मिलने से भी रोक दिया था। इसके चलते वह काफी परेशान रहता था। सुशीला को पंचायत और स्थानीय लोगों ने कई बार समझाया, लेकिन वह मानती ही नहीं थी। थाना प्रभारी नरेंद्र सिंह ने बताया कि बिलासपुर से आई फारेंसिक टीम ने घटना स्थल से साक्ष्य एकत्रित किया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद स्थिति और स्पष्ट हो पाएगी। उन्होंने कहा कि परिजन ने आशंका जताई है कि घटना का कारण आपसी विवाद हो सकता है। पुलिस ने मौके से एक हंसिया बरामद किया है। उसी से महिला की गर्दन काटे जाने की आशंका है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। 

छत्तीसगढ़ में बढ़ रहे अपराध

वहीं साल 2020 में रायपुर में 262, रायगढ़ में 176,  बलरामपुर में 162, दुर्ग में 135, सूरजपुर में 135, जांजगीर में 133, सरगुजा में 123, जगदलपुर में 119, कोरबा में 120 और बिलासपुर में दुष्कर्म के 117 मामले दर्ज हुए हैं। विधानसभा में ताम्रध्वज साहू ने बताया कि सरकार ने दुष्कर्म, छेड़छाड़ और अपहरण की घटनाओं को देखते हुए राज्य के छह जिले रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, बिलासपुर, जांजगीर और रायगढ़ में महिला विरूद्ध अपराध अन्वेषण इकाई का गठन किया गया है। साथ ही डायल 112 और पैनिक बटन की सुविधा दी गई है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.