Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

नक्सलियों ने की पुलिया निर्माण में लगे मुंशी की हत्या, ट्रैक्टर और JCB को भी किया आग के हवाले

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में एक बार फिर नक्सलियों की कायराना करतूत (Naxalites attacks) सामने आई है। नक्सलियों ने जिले के मढ़ोनार में चल रहे पुलिया निर्माण कार्य में लगे मुंशी को मौत के घाट उतार दिया है। साथ ही पुलिया निर्माण कार्य में लगे वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया है। जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने JCB, ट्रैक्टर और बाइक को आग के हवाले कर दिया है। एडिशनल एसपी नीरज चंद्राकर ने घटना की पुष्टि की है।


पुलिस की लगातार कार्रवाई से बौखलाए नक्सली लोगों में दहशत फैलाने के लिए लगातार किसी न किसी कायराना करतूत को अंजाम देने में लगे हुए हैं। नक्सली लगातार पुलिस की नाक के नीचे मुखबिरी के शक में ग्रामीणों की हत्या कर रहे हैं और विकास कार्यों में रोक लगाने की कोशिश कर रहे हैं। संभाग के अलग-अलग जिलों में आए दिन नक्सलियों की उत्पात की घटना सामने आती रहती है। नक्सली कभी मूखबिरी के शक में ग्रामीणों की जान लेते हैं तो कभी निर्माण कार्यों में लगे वाहनों को आग के हवाले कर देते हैं। ताकि काम पूरा न हो सकें। हालांकि पुलिस फिर भी हर स्तर पर ग्रामीणों तक विकास पहुंचाने की कोशिश कर रही है।

5 साल में नक्सली हिंसा में इतने लोगों की गई जान

बीते 5 साल में छत्तीसगढ़ में नक्सली हिंसा (Naxalite violence) में 1 हजार लोगों की जान जा चुकी है। इनमें 314 आम लोग भी शामिल हैं। इनका नक्सल आंदोलन से कोई लेना-देना नहीं था। वहीं 220 जवान शहीद हुए हैं, साथ ही 466 नक्सली भी मुठभेड़ में मारे गए हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.