Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

यात्री किराया में 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी, CM बघेल ने दी सहमति, महंगा हुआ सफर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से रविवार शाम को उनके निवास कार्यालय में छत्तीसगढ़ यातायात महासंघ और बस ओनर्स फेडरेशन ऑफ छत्तीसगढ़ के प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की और वर्तमान में डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि के मद्देनजर यात्री किराए में 40 प्रतिशत वृद्धि की मांग की। मुख्यमंत्री बघेल ने चर्चा के बाद इसमें 25 प्रतिशत बढ़ोत्तरी की सहमति दी। इस अवसर पर परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर, आयुक्त परिवहन टोपेश्वर वर्मा, अपर परिवहन आयुक्त दीपांशु काबरा, संयुक्त परिवहन आयुक्त देवव्रत सिरमौर उपस्थित रहे। 


गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ शासन परिवहन विभाग द्वारा 16 जुलाई 2018 से 'प्रक्रम यात्री वाहनों' (नगर वाहनों को छोड़कर) के यात्री किराए की दर में बढ़ोतरी की गई थी। उस समय साल 2018 में डीजल का मूल्य प्रति लीटर 69.20 रूपए था। इसके बाद 1 मई 2021 की स्थिति में डीजल का मूल्य 89.10 रूपये प्रति लीटर हो गया है। मुख्यमंत्री बघेल ने इसे ध्यान में रखते हुए उनकी मांग पर विचार करने के बाद राज्य में यात्री किराया में 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी के लिए सहमति दी है। 


मुख्यमंत्री बघेल से मुलाकात के दौरान संरक्षक छत्तीसगढ़ यातायात महासंघ और सभापति नगरपालिक निगम रायपुर प्रमोद दुबे सहित बस ओनर्स फेडरेशन ऑफ छत्तीसगढ़ के प्रतिनिधि मंडल ने यात्री किराया में बढ़ोतरी की मांग करते हुए अवगत कराया कि वर्तमान में डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि और अन्य उपकरणों की कीमत में वृद्धि के कारण राज्य में बस संचालकों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में यात्री किराया में बढ़ोतरी किया जाना न्यायसंगत होगा ताकि राज्य में आम जनता की सुविधा के लिए सभी बसों का सुव्यवस्थित रूप से संचालन हो सके। 

प्रतिनिधि मंडल ने जताया CM बघेल का आभार 

राज्य में यात्री किराया में बढ़ोतरी किए जाने की सहमति पर प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री बघेल का आभार जताया। प्रतिनिधि मंडल में छत्तीसगढ़ यातायात महासंघ और बस ओनर्स फेडरेशन ऑफ छत्तीसगढ़ के सर्वश्री सैय्यद अनवर अली, नेवी गरचा, नरेंद्र पाल सिंह, अब्दुल कदीर, रमेश शर्मा, शिवरत्न गुप्ता, चंपालाल साहू, शेषनारायण कसार, मोहम्मद अकरम खान, गुरूचरण सिंह होरा, रईस अहमद शकील, आशीष पाण्डेय, अशोक जैन, अनिल पुसदकर, भावेश अग्रवाल, अहमद सोलंकी, विनीत लुनिया, ललित लोधी, प्रकाश राठौर, बॉबी गरचा, जसविंदर सिंह, अमित शर्मा, मंगतू यादव, सैन्नुद्दीन सोलंकी, हफीज वारसी आदि उपस्थित रहे। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.