Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने की BJP नेता की गोली मारकर हत्या, आतंकवादियों को पकड़ने तलाशी अभियान शुरू

जम्मू और कश्मीर में लगातार आतंकी हमले हो रहे हैं। इसी बीच जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकियों की एक और नापाक हरकत सामने आई है। दरअसल, यहां के कुलगाम में आतंकियों ने एक BJP नेता की गोली मारकर हत्या कर दी है। अधिकारियों ने बताया कि हमलावरों ने दक्षिण कश्मीर जिले के ब्रजलू जागीर इलाके में BJP नेता जावेद अहमद डार के आवास के पास शाम के करीब साढ़े चार बजे गोलीबारी की। उन्होंने कहा कि डार की मौके पर ही मौत हो गई।


अधिकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। बता दें कि 9 अगस्त को भी आतंकवादियों ने कुलगाम के बीजेपी की किसान जिला इकाई के अध्यक्ष गुलाम रसूल डार की हत्या कर दी थी। डार की हत्या की राजनीतिक दलों ने निंदा की है। जम्मू-कश्मीर बीजेपी ने ट्वीट कर कहा कि जावेद अहमद डार पर हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा करते हैं, इसके लिए जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति और उनके परिवार को इस क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान दें। हमारी संवेदनाएं परिवार के साथ हैं।

उमर अब्दुल्ला ने भी की हत्या की निंदा 

वहीं जम्मू-कश्मीर की पूर्व CM और PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने भी ट्वीट कर संवेदना जताई है।  नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने भी हत्या की निंदा की। उन्होंने ट्वीट किया कि 'कुलगाम से भयावह खबर आई है। जावेद अहमद की नृशंस हत्या कर दी गई। मैं इस आंतकवादी हमले की निंदा करता हूं और अपनी संवेदना जावेद के परिवार और सहयोगियों के प्रति व्यक्त करता हूं। अल्लाह उन्हें जन्नत नसीब करें।'

साल 2020 में आतंकवाद संबंधी 96 घटनाएं

अधिकारियों ने बताया कि जम्मू कश्मीर में इस साल 203 आतंकवादी मारे गए और उनमें से 166 स्थानीय थे और 37 पाकिस्तानी या फिर विदेशी मूल के थे। 2020 में आतंकवाद संबंधी 96 घटनाएं (96 terrorism related incidents in 2020) हुईं। इन घटनाओं में 43 नागरिकों की भी जान गई। जबकि 92 अन्य घायल हो गए। वहीं हताहत नागरिकों की संख्या में 2019 के मुकाबले कमी आई है, पिछले साल जहां 47 नागरिकों की मौत हुई थी और 185 अन्य घायल हुए थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.