Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

घर से उठाकर नाबालिग के साथ गैंगरेप, गांव के ही 4 लोगों ने दिया वारदात को अंजाम, पंचायत ने नहीं दिया साथ

देश में रेप की घटना लगातार बढ़ती (incidence of rape cases in india) ही जा रही है। रोजाना देश के अलग-अलग राज्यों से दुष्कर्म की खबरें सामने आ रही है। ताजा मामला झारखंड (Jharkhand) के दुमका जिले का है, जहां के शिकारीपाड़ा क्षेत्र से  शर्मनाक घटना सामने आई है। दरअसल, यहां अपनी दादी के बगल में सो रही 12 साल की नाबालिग के साथ चार युवकों ने गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया है। पीड़िता के परिजन ने आरोपियों को दंडित करने के लिए पंचायत भी बुलाई थी, लेकिन मामला नहीं सुलझ पाने की वजह से 20 अगस्त की रात पीड़िता के पिता ने शिकारीपाड़ा थाना में चारों युवकों के खिलाफ केस दर्ज कराया। घटना के करीब 9 दिन बाद पीड़िता ने अपने परिजन के साथ शिकारीपाड़ा थाना पहुंचकर पुलिस से न्याय की गुहार लगाई और चारों के खिलाफ केस दर्ज कराई।


थाना प्रभारी सह पुलिस निरीक्षक सुशील कुमार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए चारों आरोपियों को 2 घंटे के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी सुशील कुमार ने बताया पीड़िता के पिता के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच की जा रही है। आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि चारों आरोपियों में दो नाबालिग है, जिसे रिमांड होम भेज दिया गया, जबकि दो आरोपी प्रवीण मुर्मू और विनोद हेंब्रम को केंद्रीय कारा भेज दिया गया है।

पीड़िता के पिता ने दी जानकारी

पीड़िता के पिता ने बताया कि शिकारीपाड़ा क्षेत्र स्थित उसके गांव से बाहर 1 अगस्त को पति पत्नी साथ में काम करने के लिए गए थे। गांव में उसकी बेटी दादी के साथ रह रही थी। इसी बीच 11 अगस्त की रात को प्रवीण मुर्मू, विनोद हेंब्रम सहित चार युवक उसके दरवाजे की कुंडी को धीरे से खोल कर घर के अंदर घुस आए। दादी के बगल में सो रही नाबालिग के मुंह को कपड़े से दबा दिया और घर के दूसरे कमरे की ओर ले जाकर उसके साथ चारों ने गैंगरेप किया।

नाबालिग को दी जान से मारने की धमकी

वारदात को अंजाम देने के बाद जाने के वक्त घटना के बारे में किसी को नहीं बताने की धमकी दी गई और कहा गया कि उसके पिता, भाई सहित अन्य लोगों को जान मार देगा। धमकी देने पर भय के कारण पीड़िता ने दूसरे दिन घटना की जानकारी अपनी दादी को दी। काम से लौटने के बाद माता-पिता को बताया गया। परिजन ने आरोपी पर कार्रवाई के लिए पंचायत का भी सहारा लिया, लेकिन बात नहीं बनी।

लगातार बढ़ रहे दुष्कर्म के मामले

बता दें कि देश में दुष्कर्म की घटनाएं लगातार बढ़ती ही जा रही है। नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) की ओर से जारी किए आंकड़ों के मुताबिक भारत में 2019 में हर दिन बलात्कार के 88 मामले दर्ज किए गए। साल 2019 में देश में बलात्कार के कुल 32 हजार 033 मामले दर्ज किए गए, जिनमें से 11 फीसदी पीड़ित दलित समुदाय से हैं। NCRB की रिपोर्ट के मुताबिक सबसे ज्यादा बलात्कार के मामले राजस्थान और उत्तर प्रदेश से दर्ज हुए। 2019 में राजस्थान में करीब 6,000 और उत्तर प्रदेश में 3,065 बलात्कार के मामले सामने आए। NCRB के आंकड़ों से पता चलता है कि बीते 10 सालों में महिलाओं के बलात्कार का खतरा 44 फीसदी तक बढ़ गया है। संस्था के आंकड़ों के मुताबिक 2010 से 2019 के बीच पूरे भारत में कुल 3 लाख 13 हजार 289 दुष्कर्म के मामले दर्ज हुए हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.