Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, 2 लाख से ज्यादा की अवैध शराब के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार

रायपुर के माना कैंप इलाके में आबकारी विभाग की टीम ने 5 अगस्त को 120 बोतल अवैध विदेशी शराब बरामद की है, जिसकी कीमत लगभग 2 लाख रूपए हैं। आबकारी विभाग के अधिकारियों को अवैध शराब के परिवहन में उपयोग की गई एक कार भी जब्त की है, जिसकी कीमत पांच लाख रूपए आंकी गई है।

फाइल फोटो

आबकारी आयुक्त निरंजन दास ने बताया कि विभाग के अधिकारियों को PTS चौक माना कैंप रायपुर में संदिग्ध लाल रंग की  बिना नंबर प्लेट की गाड़ी में अवैध शराब के परिवहन की सूचना मिली। अधिकारियों ने तुरंत मौके पर पहुंचकर वाहन की तलाशी ली। वाहन में 2 पेटी ब्लैक लेबल, दो पेटी वेलेंटाइन, चार पेटी रेड लेबल और दो पेटी 100 पाइपर सहित कुल 120 बोतल में 90 बल्क लीटर मध्यप्रदेश राज्य की विदेशी शराब रखी पाई गई। अधिकारियों ने अवैध शराब और वाहन को जब्त करने के साथ ही दो आरोपियों को मौके से गिरफ्तार किया है।

आबकारी मंत्री के  निर्देश पर कार्रवाई

बता दें कि आबकारी मंत्री  कवासी लखमा के निर्देशानुसार राज्य में अवैध शराब क्रय-विक्रय की रोकथाम के लिए आबकारी आयुक्त निरंजन दास और प्रबंध संचालक ए.पी. त्रिपाठी आबकारी विभाग द्वारा जांच-पड़ताल कर अभियान संचालित किया जा रहा है। रायपुर जिले में कलेक्टर रायपुर सौरभ कुमार के मार्गदर्शन में अवैध शराब की धर-पकड़ के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है।

 90 बल्क लीटर शराब जब्त 

आबकारी आयुक्त ने बताया कि शराब तस्करी की सूचना मिलने पर सहायक जिला आबकारी अधिकारी नीलम किरण सिंह और आबकारी उप निरीक्षक पंकज कुजूर ने मौके पर पहुंचकर अवैध शराब की जब्ती और आरोपियों के खिलाफ तत्परता से कार्रवाई की। इस प्रकरण में कुल 90 बल्क लीटर शराब जब्त की गई, जिसका बाजार मूल्य लगभग 2 लाख रुपए और प्रकरण में प्रयुक्त वाहन का बाजार लगभग मूल्य 5 लाख रुपए है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.