Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सावधान : कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर प्राइमरी कॉन्टैक्ट के खिलाफ होगा FIR


सुकमा जिले में बढ़ते कोरोना पॉजिटिव मरीजों की आंकड़े पर लगाम लगाने के लिए कलेक्टर विनीत नंदनवार ने 7 जुलाई को कोविड नोडल अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने जिले में बढ़ते मरीजों की संख्या पर गहरी नाराजगी जाहिर करते हुए नोडल अधिकारियों को फटकार लगाई। उन्होंने दो टूक कहा कि कोविड नियमों को लेकर कोताही बरतने वाले व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें, मास्क न पहनने वालों पर चालानी कार्रवाई करें और कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए प्राथमिक व्यक्तियों द्वारा कोविड निर्देशों का उल्लंघन कर घुमते हुए पाए जाने पर FIR दर्ज करने के साथ-साथ अर्थदंड की कार्रवाई करने के सख्त निर्देश दिए हैं। बैठक में कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए व्यक्तियों की कॉन्टैक्ट ट्रैसिंग में तेजी लाने के लिए निर्देशित किया।





प्रतिदिन करें लगभग 1300 कोविड जांच





कलेक्टर ने बैठक में समस्त नोडल अधिकारियों को संबंधित क्षेत्र में पूरी सजगता और गंभीरता से काम करने के निर्देश दिए। कोविड जांच में तेजी लाने के निर्देश देते हुए कहा कि प्रतिदिन लगभग 1300 व्यक्तियों का कोविड जांच करें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सभी जांच नाकों पर जिले में प्रवेश करने वाले लोगों का अनिवार्य रूप से कोविड जांच करें, बिना जांच के किसी भी व्यक्ति को जिले में प्रवेश करने की अनुमति न दें।





कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर 9 के खिलाफ FIR दर्ज, अनाधिकृत वैक्सीनेशन करने पर कमलेश नेत्रालय सील





सीमा क्षेत्र जैसे झापरा, दोरनापाल, तोंगपाल, कोंटा सहित अन्य स्थानों पर स्वास्थ्य और पुलिस विभाग के कर्मचारियों की तैनाती सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम पंचायत स्तर पर बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर को फिर से शुरू करने के साथ-साथ कोविड नियमों का कड़ाई से पालन करवाए जाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि जिले में कोविड के बढ़ते आंकड़े चिंता का विषय हैं, इसे कम करने के लिए सभी अधिकारी-कर्मचारी आपसी समन्वय के साथ पूर्ण गंभीरता से कार्य करें, नहीं तो संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।





टीकाकरण के लिए मैदानी कर्मचारियों की अहम जिम्मेदारी





बेमेतरा कलेक्टर विलास भोसकर संदीपान ने जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व), जिला कार्यक्रम अधिकारी-ब्लॉक परियोजना अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग, सभी तहसीलदार, सभी जनपद पंचायत CEO, सभी नगर पालिका अधिकारी, जिला-विकासखंड समन्वयक मितानीन को पत्र जारी कर निर्देशित किया है कि जिला बेमेतरा अंतर्गत कोविड-19 संक्रमण के रोकथाम और बचाव के लिए टीकाकरण बहुत जरूरी है।





न समझे खुद को बेबस और लाचार, मदद के लिए अमित की टीम है तैयार, संकट के दौर में जरूरतमंदों की मदद कर पेश कर रहे हैं मिसाल





कोविशील्ड और कोवैक्सीन का टीकाकरण 18 से 44 साल आयु वर्ग और 45 से 60 साल से ज्यादा आयु वर्ग टीकाकरण कोविन पोर्टल के माध्यम से किया जा रहा है। ऐसे में आप अपने अधिनस्थ पटवारी और कोटवार आंगनबाड़ी कार्यकर्ता - सहायिका पंचायत सचिव और रोजगार सहायक नगर पालिका-नगर पंचायत स्टाफ, मितानीन की संयुक्त टीम कोविड-19 टीकाकरण में सम्मिलित प्रयास कर जागरुकता अभियान और प्रचार-प्रसार करेंगे। साथ ही टीकाकरण के नवीन कार्ययोजना मुताबिक टीकाकरण दिनांक पर सत्र स्थल मे अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करेंगे। नवीन कार्ययोजना के प्रति ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी से प्राप्त करेंगे।





टीकाकरण केंद्रवार नोडल अधिकारी की नियुक्त





कलेक्टर ने DEO और BEO को पत्र जारी कर कोरोना संक्रमण के रोकथाम और बचाव के लिए ग्राम पंचायत स्तर-नगरीय निकाय के वार्ड स्तर पर सघन टीकाकरण के लिए निर्धारित कार्य योजना मुताबिक अतिरिक्त वैरीफायर की आवश्यकता होगी। इस कार्य योजना के सफल क्रियान्वयन के लिए ग्राम पंचायतवार अतिरिक्त वैरीफायर का नाम, मोबाइल नंबर सहित कार्य आदेश जारी कर जिलाधीश को अवगत कराने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा जिला विकासखंड स्तर के अधिकारियों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत टीकाकरण केंद्रवार नोडल अधिकारी भी कलेक्टर द्वारा आदेश जारी कर नियुक्त किया गया है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.