Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पुलवामा में जवानों को मिली बड़ी सफलता, 4 आतंकी ढेर

जम्मू और कश्मीर में लगातार आतंकी मुठभेड़ हो रहे हैं, जिसमें सुरक्षाबल के जवानों को लगातार सफलता मिल रही है। इसी बीच पुलवामा स्थित फॉरेस्‍ट एरिया दाचीगाम के सामान्‍य क्षेत्र नामीबिया और मार्सर में शनिवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हो गए हैं। हालांकि अभी तक मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है। 


दोनों तरफ से अभी भी गोलीबारी जारी है। कश्‍मीर जोन पुलिस ने कहा कि पुलिस और सुरक्षा बल मोर्चे पर हैं। इसके साथ ही शांपियां में भी 8 जगहों पर सुरक्षाबलों की छापेमारी चल रही है। गिरफ्तार आतंकी हिदायत अहमफ के शरतपोरा, शोपियां स्थित घर में भी छापेमारी की गई है। हिदायत को पिछले साल जम्मू में सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार किया था।

CRPF टीम पर हुआ ग्रेनेड अटैक

जम्‍मू कश्‍मीर में लगातार आतंकी गतिविधियां बढ़ रही है। उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के खानपोरा ब्रिज पर शुक्रवार को संदिग्ध आतंकवादियों ने CRPF की टीम पर ग्रेनेड से हमला किया था। इस घटना में CRPF के चार जवान और 1 नागरिक घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद संदिग्‍ध क्षेत्र में ही कहीं छिपे हुए हैं। उन्‍हें पकड़ने के लिए पूरे इलाके को घेरकर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

बुधवार को भी हुआ था हमला

वहीं दो दिन पहले भी यानि बुधवार को बारामूला जिले में ही संदिग्ध आतंकवादियों ने एक पुलिस दल पर ग्रेनेड फेंका, लेकिन उसमें कोई नुकसान नहीं हुआ। यह घटना बुधवार शाम करीब पांच बजे की घटना है। उस वक्‍त यहां के रफियाबाद इलाके के द्रुसू में एक पुलिस गश्ती दल पर ग्रेनेड फेंका गया। ग्रेनेड सड़क किनारे गिरा और फट गया। बता दें कि जम्‍मू कश्‍मीर में बीते कुछ दिनों से एनकांउटर की घटना लगातार सामने आ रही हैं।  बीते रविवार को भी सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया था। इसके एक दिन पहले शनिवार को जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में हुई मुठभेड़ में जहां सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया था तो वहीं सेना का एक जवान घायल भी हुआ।

आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर की गोलीबारी

अधिकारियों के मुताबिक उत्तर कश्मीर के बांदीपोरा के सुंबलर इलाके में शोखबाबा जंगल में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने वहां घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की, जिसका उन्होंने माकूल जवाब दिया। इसके बाद अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया।

साल 2020 में आतंकवाद संबंधी 96 घटनाएं  

अधिकारियों ने बताया कि जम्मू कश्मीर में इस साल 203 आतंकवादी मारे गए और उनमें से 166 स्थानीय थे और 37 पाकिस्तानी या फिर विदेशी मूल के थे। 2020 में आतंकवाद संबंधी 96 घटनाएं (96 terrorism related incidents in the year 2020) हुईं। इन घटनाओं में 43 नागरिकों की भी जान गई। जबकि 92 अन्य घायल हो गए। वहीं हताहत नागरिकों की संख्या में 2019 के मुकाबले कमी आई है, पिछले साल जहां 47 नागरिकों की मौत हुई थी और 185 अन्य घायल हुए थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.