Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Road accident: गुजरात में कार और बस की आमने-सामने भिड़ंत, खरगोन के 4 लोगों की मौत

देश में सड़क दुर्घटना (Road accident increased in india) लगातार बढ़ता ही जा रहा है। ताजा मामला गुजरात के छोटा उदयपुर जिले का है, जहां मंगलवार देर रात एक भीषण सड़क हादसे में मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के 4 लोगों की मौत हो गई। ये हादसा कार और बस की आमने-सामने की भिड़ंत के चलते हुआ। जिसमें कार के परखच्चे उड़ गए और कार में सवार चारों लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। बस में तकरीबन 30 यात्री सवार थे। हालांकि बस में बैठे यात्री सुरक्षित हैं।



घटना छोटा उदयपुर जिले के छुछापुरा गांव के पास की है। जहां हादसा मंगलावर देर रात लगभग 2.45 बजे हुआ। स्थानीय लोगों ने बताया कि बस से कार की सीधी भिड़ंत होने के चलते टकराने की आवाज गांव में दूर-दूर तक सुनाई दी। जिसे सुनकर गांव वाले तुरंत बचाव के लिए घटनास्थल की ओर भागे। गांव वालों ने इस घटना की जानकारी नजदीकी पुलिस और 108 एंबुलेंस को दी। जानकारी के मुताबिक ये चारों लोग टाइल्स और ग्रेनाइट खरीदने गुजरात के बड़ौदा जा रहे थे। हालांकि मृतकों के कागजों के आधार पर उनकी पहचान हुई, जिसमें दिनेशभाई पटेल, ईश्वरभाई करशनभाई गुर्जर, राजेशभाई देवरमभाई गुर्जर, ग्यारशीलाल शामिह है। जो खरगोन के सनावद इलाके के रहने वाले थे।


डेढ़ लाख लोगों की मौत


बता दें कि भारत में दुनिया के एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़कों पर वाहन दुर्घटनाओं के चलते विश्वभर में होने वाली मौतों में 11 प्रतिशत मौत भारत में होती हैं। विश्वबैंक की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। भारत में सालाना करीब साढ़े चार लाख सड़क हादसे होती हैं, जिनमें डेढ़ लाख लोगों की मौत होती है।


सड़क हादसों से हर चार मिनट में एक मौत


रिपोर्ट के मुताबिक ‘सड़क हादसों में हताहत होने वाले लोगों में सबसे ज्यादा भारत के होते हैं। भारत में दुनिया के सिर्फ एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़क दुर्घटनाओं में दुनिया भर में होने वाली मौतों में भारत का हिस्सा 11 प्रतिशत है। देश में हर घंटे 53 सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं और हर 4 मिनट में एक मौत होती है।’

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.