Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

SSR Death: जानिए सुशांत केस में अब तक क्या-क्या हुई कार्रवाई, कुछ ऐसे बिंदु जिनका अब तक नहीं हो सका खुलासा


बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत को आज एक साल पूरे हो गए हैं। बता दें कि आज ही के दिन यानी 14 जून 2020 को सुशांत अपने बांद्रा स्थित फ्लैट में मृत पाए गए थे। इस मामले में CBI, ED और NCB अलग-अलग एंगल से जांच कर रही है। पुलिस की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में फांसी की वजह से दम घुटने से उनकी मौत की वजह बताई गई, लेकिन कुछ बिंदु ऐसे हैं, जिसका स्पष्ट रूप से खुलासा अब तक नहीं हो पाया है।





कुछ बिंदु जिसका अब तक नहीं हो पाया खुलासा





  • सुशांत सिंह राजपूत अपने बांद्रा वाले फ्लैट में लटके हुए मिले थे, हालांकि उन्होंने कोई सुसाइड नोट या मैसेज नहीं छोड़ा, जिससे विश्वास करना मुश्किल है कि वह सुसाइड करना चाहते थे।
  • कई लोगों का मानना है कि सुशांत सिंह राजपूत को सुसाइड करने के लिए मजबूर किया गया था। इसके चलते सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार और सुशांत की मैनेजर श्रुति मोदी के खिलाफ सुसाइड के लिए उकसाने की FIR दर्ज करवाई थी।
  • अनरिलीज्ड फिल्म 'पानी' के लिए सुशांत सिंह राजपूत के साथ काम कर चुके फिल्ममेकर शेखर कपूर ने अपने संवेदना ट्वीट में कई लोगों पर सवाल उठाए थे, आखिर सुशांत को हॉन्टेड क्यों किया गया।
  • सुशांत सिंह राजपूत केस में जब मुंबई पुलिस की जांच कर रही थी तब रिया चक्रवर्ती और महेश भट्ट संदिग्ध दिखाई पड़े। रिया सुशांत के साथ रिलेशनशिप में थीं और महेश भट्ट से सब कुछ शेयर करती थीं।
  • सुशांत सिंह राजपूत की तीन कंपनियों में रिया चक्रवर्ती की हिस्सेदारी भी जांच का केंद्र बिंदु रहा। ED भी अब भी इस मामले में जांच कर रही है।
  • सुशांत के पिता केके सिंह ने FIR दर्ज करवाया था कि रिया चक्रवर्ती पैसों के लिए सुशांत के मानसिक स्वास्थ्य पर असर डाल रही थीं।
  • सुशांत सिंह राजपूत की स्वामित्व और निवेश वाली कंपनी में रिया चक्रवर्ती का नाम रियालिटिी एक्स भी शामिल किया गया था।
  • रिया चक्रवर्ती ही नहीं बल्कि उनका भाई शौविक चक्रवर्ती का भी सुशांत की कंपनी में स्टैक थे। वह भी कंपनी के डायरेक्टर भी थे।
  • रिया ने एक इंटरव्यू में सुशांत पर गांजा लेने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि सुशांत रेगुलरी मारिजुआना पीते थे।
  • सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया और उनके भाई कई दिनों तक जेल में भी रहे हैं।




Sushant Singh Rajput की पुण्यतिथि आज, जानिए सुशांत के 39 वो सपने जो रह गए हमेशा के लिए अधूरे





बता दें कि NCB मुंबई में लगातार ड्रग्स मामले पर कार्रवाई कर रही है। 14 जून 2020 को सुशांत की मौत से जुड़े बॉलीवुड-ड्रग्स माफिया जांच मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक और अन्य सहित 33 लोगों के खिलाफ NCB ने 12,000 पन्नों की चार्जशीट की है।





ड्रग्स मामले पर कार्रवाई





सुशांत की मौत के बाद NCB लगातार ड्रग्स मामले पर कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में 13 जून को यानी सुशांत की पहली बरसी से एक दिन पहले NCB ने मुंबई के मलाड में स्थित एक बेकरी पर छापेमारी की। इस छापेमारी के दौरान चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। यहां केक और पेस्ट्री में ड्रग्स रखकर बेचा जा रहा था। ये पहली बार है जब किसी बेकरी से इस तरह ड्रग्स रैकेट का खुलासा हुआ है।













2 आरोपी गिरफ्तार





NCB को जानकारी मिली थी कि इस तरह यहां बेकरी की आड़ में ड्रग्स बेचा जा रहा है। रेड के दौरान उन्हें यहां 160 ग्राम गांजा भी बरामद हुआ। केक में ड्रग्स भरकर हाइप्रोफाइल इलाके में बेचा जाता था। अब NCB इस बात की जांच कर रही है कि यहां ये कब से चल रहा था, बेकरी के ग्राहक कौन-कौन है और मास्टर माइंड कौन है। फिलहाल NCB ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।





ड्रग्स के साथ 19 साल का युवक गिरफ्तार, NCB ने की कार्रवाई





नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के मुंबई जोनल यूनिट ने अप्रैल में एडोल्फ हिटलर की बायोग्राफी में छुपाए गए ड्रग्स की एक खेप को जब्त किया था। किताब की जांच करने पर, एलएसडी के 80 बोल्ट्स की एक व्यावसायिक छिपी हुई मात्रा पाई गई और उसे जब्त कर लिया गया। एलएसडी को कुछ युवाओं द्वारा डार्क नेट के माध्यम से कुछ यूरोपीय देशों से खरीदा गया था और भुगतान बिटकॉइन जैसी क्रिप्टो मुद्राओं के माध्यम से किया गया था।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.