Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

BREAKING : कोरोना के डेल्टा+ वैरिएंट से 2 मरीजों की मौत, प्रदेश में अलर्ट जारी


देशभर में कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं। रोजाना मिलने वाले मरीजों की संख्या में दिन-ब-दिन गिरावट देखी जा रही है। इसी बीच कोरोना के डेल्टा+ वैरिएंट ने फिर चिंता बढ़ा दी है। विशेषज्ञों के मुताबिक कोरोना का डेल्टा + वैरिएंड पूराने वायरस से कई गुणा खतरनाक है। वहीं इस वैरिएंड ने मध्यप्रदेश में भी दस्तक दे दी है। जानकारी के मुताबिक प्रदेश में नए वैरिएंट से दो लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि भोपाल में 2 साल की मासूम में भी नया वैरिएंट पाया गया है। अब तक 6 मरीज डेल्टा+ वैरिएंट के शिकार हो चुके हैं। वहीं इससे लोगों की मौत होने की सूचना के बाद प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है।





कोविड वैक्सीनेशन के पहले डोज का सर्टिफिकेट लेने के लिए CG टीका पोर्टल फिर से शुरू





उज्जैन में महिला की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है, जांच के बाद उसमें कोरोना का नया वैरिएंट पाया गया है। वहीं अब तक यहां 5 संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं , जिनमें से 3 भोपाल में और 2 उज्जैन में एक्टिव पाए गए हैं। हैरान करने वाली बात यह है कि मध्यप्रदेश में जो मामले सामने आए हैं उनमें से 4 संक्रमितों ने वैक्सीन लगावा ली है। हालांकि एक ने नहीं लगाई थी, जिसकी अब मौत हो गई है। नए वैरिएंट का खतरा सभी राज्यों में बढ़ रहा है।





इन राज्यों में मिले कोरोना के डेल्टा+ वैरिएंट





कोरोना के डेल्टा+ वैरिएंट जिन राज्यों में सामने आए हैं उनमें महाराष्ट्र में 21, मध्य प्रदेश में 6, केरल और तमिलनाडु में 3-3, कर्नाटक में 2 और पंजाब, आंध्र प्रदेश और जम्मू में 1-1 केस मिला है। इसमें कई राज्यों के नाम और हैं, जहां संक्रमण के मामले मिले हैं, लेकिन कई राज्यों ने अब तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। जम्मू कश्मीर में भी अब कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस स्वरूप का पहला मामला सामने आया है। अबतक कई राज्यों से आए नए वैरिएंट के आंकड़े को पूरी तरह इकट्ठा नहीं किया गया है। एक्सपर्ट की मानें तो संक्रमण को लेकर अब और सतर्क रहने की जरूरत है।





चार मरीज हो चुके हैं ठीक





प्रदेश सरकार की ओर से जानकारी दी गई कि मध्यप्रदेश में कोरोना के डेल्टा + वैरिएंट के 5 में से 4 मरीज कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि डेल्टा + को लेकर राज्य स्तर पर समीक्षा की जाएगी। उन्होंने बताया कि जिन्हें कोरोना वैक्सीन लग चुकी थी, वो डेल्टा + को भी हराने में कामयाब हुए हैं। 4 मरीजों को पहले टीके लग चुके थे और अब वे स्वस्थ हैं।





लंबित राजस्व प्रकरणों पर कलेक्टर हुईं नाराज, तहसीलदार और नायब तहसीलदार को थमाया नोटिस





वहीं केंद्र सरकार ने मंगलवार को डेल्टा प्लस को कोरोना का चिंताजनक स्वरूप करार देते हुए इसे गंभीर श्रेणी में रखा है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने मध्यप्रदेश, केरल और महाराष्ट्र सरकार को खासतौर से आगाह किया है। बता दें कि कोरोना महामारी से निपटने में वैक्सीन बहुत कारगर हो रही है। इसलिए MP समेत देशभर में टीकाकरण तेज किया गया है। सोमवार को तो मध्यप्रदेश में 16 लाख से ज्यादा टीके लगे थे। वहीं बुधवार को भी 10 लाख से ज्यादा वैक्सीन लगाए गए। 





मध्यप्रदेश में कोरोना के 84 नए मामले





मध्यप्रदेश में बुधवार को कोरोना के 84 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही राज्य में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 7,89,499 तक पहुंच गई है। देश में कोरोना की दूसरी लहर में मामलों में गिरावट के बीच मामूली उछाल देखने को मिला है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 54,069 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही अब कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 3,00,82,778 हो गई है। वहीं 24 घंटों में 1,321 नई मौतों के बाद कुल मौतों का आंकड़ा भी बढ़कर 3,91,981 पर पहुंच गया है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.