Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या, इस कारण हुआ था विवाद


देश के अलग-अलग हिस्सों से हत्या की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है। देश के अलग-अलग राज्यों से रोजाना हत्या की खबरें सामने आ रही है। ताजा मामला राजस्थान के हनुमानढ़ जिले की है, जहां एक गांव में दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या करने का मामला सामने आया है। दलित युवक की मौत का आरोप OBC समुदाय के कुछ लोगों पर लगा है। युवक के घायल होने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने बताया है कि मृतक किकरालिया गांव का रहने वाला था और भीम आर्मी का सदस्य था।





किसान की गोली मारकर हत्या, मुख्य आरोपी गिरफ्तार





मृतक युवक का नाम विनोद बामनिया था। पुलिस ने पीड़ित परिवार की शिकायत के बाद 4 में से 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों के खिलाफ पोस्टर को फाड़ने और युवक से मारपीट करने के मामले में रिपोर्ट दर्ज की गई है। FIR के मुताबिक आरोपियों ने युवक को पीटते हुए जातीय टिप्पणियां भी की थीं। पुलिस ने बताया है कि मृतक युवक ने पहले भी कई बार अलग-अलग मामलों को लेकर शिकायत की थी। इस मामले में मृतक के चचेरे भाई और चश्मदीद गवाह मुकेश ने कहा है कि विनोद को इसलिए पीटा गया, क्योंकि उसने इन लोगों के खिलाफ शिकायत की थी।





कई धाराओं के तहत केस दर्ज





मुकेश ने कहा कि विनोद ने इससे पहले अन्य युवकों के साथ मिलकर आंबेडकर की जयंती मनाई थी और घर के बाहर पोस्टर चिपकाए थे। जिसके बाद आरोपियों ने उन्हें फाड़ दिया और विवाद शुरू हुआ। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ IPC की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। फिलहाल पुलिस बाकी दो बचे आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।





तेजी से बढ़ रहा क्राइम





बता दें कि देश में क्राइम का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। रोजाना देश के अलग-अलग हिस्सों से रेप, हत्या, चोरी, लूट, छेड़छाड़ और चाकूबाजी जैसे अपराध लगातार सामने आ रहे हैं। हालांकि कोरोना के कारण लगाए गए लॉकडाउन में क्राइम रेट थोड़ा कम हुआ था, लेकिन लॉकडाउन के हटते ही क्राइम तेजी से बढ़ा है। वर्तमान समय में साइबर ठगी और घरेलू हिंसा के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। वहीं सरकार इसे कम करने के लिए काउंसलिंग जैसे कार्यक्रम चला रही है और अपराधों में कमी लाने की कोशिश कर रही है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.