Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Mother's Day Google Doodle - गूगल ने सभी मांओं के त्याग और बलिदान को किया याद


गूगल अपने डूडल के लिए बहुत ही प्रचलित है। आज Google ने एक बार फिर अपने जाने-पहचाने अंदाज में Doodle बनाकर मदर्स डे की बधाई दी है। Mother's Day 2021 के मौके पर गूगल ने दुनियाभर की माताओं को उनके बलिदान और त्याग के लिए याद किया है।





रंग-बिरंगे खूबसूरत Google Doodle को ओलिविया ने डिजाइन किया है। यह गूगल उन मांओं को समर्पित है जिन्होंने बिना किसी शर्त अपने बच्चों को अथाह प्यार दिया है। गूगल द्वारा बनाए गए डूडल पर क्लिक करने से एक कार्ड पॉप-अप होकर खुलता है जिस पर कई सारे दिल बन जाते हैं। ये गूगल डूडल वाकई बेहद खूबसूरत है।





सामाजिक कार्यक्रमों में DJ बजाने पर होगी जब्ती की कार्रवाई , घर वाले पर लगेगा जुर्माना





बता दें कि हर साल सभी मांओं के सम्मान और प्यार की याद में यह स्पेशल डे सेलिब्रेट किया जाता है। मदर्स डे को भारत में मई के दूसरे सप्ताह के रविवार को मनाया जाता है। अलग-अलग देशों में मदर्स डे को अलग-अलग तारीख पर सेलिब्रेट किया जाता है। ब्रिटेन में मार्च के चौथे रविवार को मदर्स डे सेलिब्रेट किया जाता है। जबकि ग्रीस में 2 फरवरी को यह खास दिन मनाया जाता है।





ऐसे हुई मदर्स डे की शुरुआत





बात करें अमेरिका की तो वहां 20वीं सदी की शुरुआत से ही मदर्स डे सेलिब्रेट किया जाता है। ऐसा माना जाता है कि सबसे पहले अमेरिका में ही मदर्स डे मनाया गया। अमेरिका में 1905 में ऐना जरविस ने अपनी मां के निधन के बाद उनकी याद में सबसे पहले इस दिन को सेलिब्रेट किया। इसके बाद हमारी जिंदगी को बेहतर बनाने में मां की तमाम कोशिशों और उनकी वैल्यू के लिए मदर्स डे मनाने का सिलसिला शुरू हो गया।





छत्तीसगढ़ में शराब प्रेमियों के लिए खुशखबरी, अब लॉकडाउन के दौरान फिर से होगी शराब की होम डिलीवरी





1914 में अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति वुड्रो विल्सन ने मदर्स डे को ऑफिशल तौर पर मनाने का ऐलान किया। उन्होंने मई के दूसरे रविवार को नैशनल होलिडे भी घोषित किया।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.