Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Board Exam के समय अगर कोई स्टूडेंट आता है Covid पॉजिटिव तो भी दें सकेंगे पेपर, बस एक दिन पहले करना होगा ये काम


रायपुर। आज माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कोरोना से जुड़े मामले में छात्रों (Covid positive student can give board Exam) को बड़ी राहत दी है। छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिव छात्र भी पीपीई कीट पहनकर 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा दे सकते हैं। मगर परीक्षा देने के लिए संक्रमित छात्र को एक दिन पहले ही सेंटर में जानकारी देनी होगी।





हाई स्पीड कार अचानक टकराई डंपर से, 6 दोस्तों की दर्दनाक मौत, बेटे की मौत की खबर सुन निकले मां- बाप का भी एक्सीडेंट





पहले भी माध्यमिक शिक्षा मंडल ने बच्चों की समस्या को देखते हुए व्यवस्था करते आ रहा है। जैसे किसी का हाथ पैर टूट जाता या अन्य समस्या होती है, तो उनको राईटर दिया जाता है। ठीक कोरोना संक्रमित बच्चों के लिए परीक्षा केंद्र में व्यवस्था का प्रावधान किया गया है। ऐसे बच्चों को अपने साधन से परीक्षा केंद्र तक पहुंचना है।





छात्र की परीक्षा अलग कमरे में ली जाएगी। छात्र की कॉपी भी सामान्य कॉपी से अलग रखी जाएगी। माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव वी.के. गोयल ने इसके लिए अलग से गाइडलाइन जारी किया है।





दूसरे राज्यों से छत्तीसगढ़ आने पर कोरोना जांच के बाद ही मिलेगा प्रवेश, कमिश्नर और कलेक्टर को जारी हुए आदेश





माध्यमिक शिक्षा मंडल सचिव वी के गोयल ने बताया कि कोरोना संक्रमित बोर्ड ((Covid positive student can give board Exam) के बच्चों को घबराने की जरूरत नहीं है। माशिमं ने ऐसे बच्चों के लिए विशेष व्यवस्था की है। अलग रूम परीक्षा ली जाएगी। उनकी कॉपी भी अलग रखी जाएगी। परीक्षा प्रर्यवेक्षक पीपीई कीट पहन कर परीक्षा कक्ष में ड्यूटी करेंगे।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.