Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ महिला आयोग के कार्यों को राष्ट्रीय स्तर पर मिल रही सराहना


कोरोना संकट काल के दौरान छत्तीसगढ़ राज्य में महिलाओं को न्याय दिलाने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग (Chhattisgarh Women Commission द्वारा किए गए कार्यों को राष्ट्रीय स्तर पर सराहा गया है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग को उसके उल्लेखनीय कार्य के लिए अलंकरण और प्रशस्ति पत्र भेंटकर सम्मानित किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को अपने निवास कार्यालय में सौजन्य भेंट के लिए आई छत्तीसगढ़ महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक और उनकी टीम को इस उपलब्धि के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी।





मुख्यमंत्री ने अध्यक्ष किरणमयी नायक को दी बधाई





मुख्यमंत्री बघेल से मुलाकात के दौरान अध्यक्ष किरणमयी नायक ने बताया कि छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग ने कोरोना संक्रमण काल के दौरान राज्य के 27 जिलों में कुल 47 जनसुनवाई की और लगभग 1100 महिलाओं से संबंधित मामलों को सज्ञान में लेकर उन्हें न्याय और राहत देने की उल्लेखनीय पहल की।





Read More- खूनी चौक के नाम से मशहूर हो रहा टाटीबंध चौक, अब तक जा चुकी करीब 40 की जान





अध्यक्ष किरणमयी ने बताया कि राष्ट्रीय महिला आयोग (Chhattisgarh Women Commission ने छत्तीसगढ़ में महिलाओं को न्याय और राहत पहुंचाने के मामले में राज्य महिला आयोग द्वारा किए गए कार्यों की सराहना करते हुए इसे अन्य राज्यों के लिए अनुकरणीय बताया है। इस अवसर स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम, विधायक कुलदीप सिंह जुनेजा, पंडरिया की विधायक ममता चंद्राकर सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।





यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की कार्यप्रणाली को मिली तारीफ, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर बोले – कार्यों से प्रेरणा लें अन्य राज्य





बता दें कि केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग (Chhattisgarh Women Commission News) द्वारा महिलाओं को न्याय और उनके अधिकारों की रक्षा के लिए किए गए कार्यों की प्रसंशा की थी। उन्होंने कहा था जिस तरह छत्तीसगढ़ में महिलाओं के सम्मान की रक्षा के लिए त्वरित कार्रवाई की जा रही है, वैसा किसी और राज्य में परिलक्षित नहीं हो रहा है। सभी राज्यों के महिला आयोग को छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग के कार्यों से प्रेरित होकर महिलाओं को यथाशीघ्र न्याय दिलाने की दशा में काम करना चाहिए।





यह भी पढ़ें:- राष्ट्रीय महिला आयोग ने कोरोना काल में उत्कृष्ट काम के लिए की महिला एवं बाल विकास विभाग की सराहना





वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग (Chhattisgarh Women Commission) के कोरोना काल में उत्कृष्ट काम के लिए छत्तीसगढ़ महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्यों की सराहना की थी। राष्ट्रीय महिला आयोग ने नई दिल्ली में छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक को छत्तीसगढ़ में विभाग के मैदानी अमले के सराहनीय टीम वर्क के लिए प्रमाण पत्र प्रदान किया था।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.