Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

लगातार सातवें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमत में इजाफा, जानिए क्या चल रहा है आपके शहर में रेट


आज लगातार सातवें दिन भी पेट्रोल और डीजल (petrol diesel Rate hike) के दामों में इजाफा हुआ। पिछले 7 दिनों से देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार वृद्धि देखने को मिल रही है। वही आज फिर सप्ताह के पहले दिन फिर से तेलों के दाम बढ़े है। तेल मार्केटिंग कंपनियों की ओर से दाम में इजाफे के बाद आज पेट्रोल, डीजल की कीमत में 25-30 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई।





पेट्रोल डालकर नाबालिग को जिंदा जलाने की कोशिश, जांच में जुटी पुलिस





जानिए कहां क्या है रेट





आज पेट्रोल-डीजल की कीमतें एक बार फिर रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के मुताबिक, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 88.99 रुपये प्रति लीटर, जबकि डीजल 79.35 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गया। इस बीच मुंबई में पेट्रोल की कीमत 95.46 और डीजल के दाम बढ़कर 86.34 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए। कोलकाता में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़कर क्रमशः 90.25 रुपये प्रति लीटर और 82.94 रुपये प्रति लीटर पर आ गए, जबकि चेन्नई में पेट्रोल 91.19 रुपये और डीजल 84.44 रुपये लीटर हो गया। मध्य प्रदेश में प्रीमियम पेट्रोल 100 रुपये के पार चला गया है।





आज से गाड़ियों के लिए अनिवार्य होगा FASTag, नहीं किया पालन तो लगेगा डबल टैक्स, पढ़िए कहां और कैसे लगवाएं अपनी व्हीकल पर





सरकार लगातार निशाने पर





गौरतलब है कि पेट्रोल-डीजल के दाम में (petrol diesel Rate hike) लगातार वृद्धि पर सरकार की आलोचना हो रही थी, जिसका जवाब पिछले दिनों धर्मेंद्र प्रधान ने राज्यसभा में दिया था। प्रधान ने कहा था कि तेल की कीमतों में इजाफे में सरकार का कोई रोल नहीं है और यह अंतरराष्ट्रीय कीमतों पर निर्भर करता है। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को तेल उत्पादक देशों को कृत्रिम रूप से कीमतों में बढ़ोतरी का दोषी ठहराया। उन्होंने कहा कि कि मुझे यह कहते हुए खेद है कि तेल उत्पादक देश उपभोक्ता देशों के हितों के बारे में नहीं सोच रहे हैं, इससे उपभोक्ता देशों को परेशानी हो रही है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.