Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

अस्पताल की लापरवाही, पोलियो की जगह बच्चों को पिला दिया सैनिटाइजर


महाराष्ट्र के एक अस्पताल की बड़ी लापरवाही (Hospital Negligence)सामने आई है। घाटानजी के कापसी-कोपारी गांव में एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पोलियो की खुराक(Plus Polio) के बजाय बच्चों को हैंड सैनिटाइजर पिला दिया गया। घटना का संज्ञान लेते हुए, देर रात जिला स्वास्थ्य अधिकारियों ने प्राथमिक जांच के बाद तीन नर्सों को निलंबित कर दिया।





Breaking- घर से भिलाई जाने के लिए निकले थे 2 दोस्त, रास्ते में ट्रक ने मारी टक्कर, मौके पर ही दोनों की मौत





रविवार को 1 से 5 साल के उम्र के 2,000 से ज्यादा बच्चे अपने माता-पिता के साथ सुबह शुरू किए गए राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान के तहत पोलियो टीकाकरण कार्यक्रम के लिए एकत्र हुए थे। अधिकारियों के अनुसार, कुछ बच्चों को पोलियो ड्रॉप्स के बजाय सैनिटाइजर(Hospital Negligence) पिलाया गया, जिसके बाद कई बच्चों के बदन में ऐंठन होने और उल्टी होने लगी। बच्चों की ऐसी हालत देखकर माता-पिता और वहां के स्वास्थ्य अधिकारियों में खलबली मच गई। सभी बच्चों को इलाज के लिए वसंतराव नाइक गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल ले जाया गया।





हॉस्पिटल के डीन ने बताया कि 'सभी बच्चों की हालत अब स्थिर है और उनमें सुधार हो रहा है। उन्हें लगातार निगरानी में रखा जा रहा है। उनकी स्थिति के आधार पर उन्हें मंगलवार शाम को छुट्टी देने पर विचार किया जाएगा।'


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.