Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

भारत स्काउट गाईड संघ बागबाहरा ने मनाया स्काउट गाईड के जन्मदाता का जन्मदिवस, "चिंतन दिवस"


भारत स्काउट गाईड संघ बागबाहरा द्वारा सर्वधर्म प्रार्थना सभा के रूप में स्काउट गाईड के जन्मदाता डॉक्टर लार्ड रॉबर्ड स्टीफेसन स्मिथ वेडेन पावेल व लेडी बेडेन पावेल का जन्मदिवस चिंतन दिवस के रूप मनाया गया। उनके व्यक्तित्व व कृतित्व पर चर्चा कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गयी साथ ही साथ सिद्धांतो का स्मरण किया।





इस अवसर पर अँचल के वरिष्ठ स्काउट मास्टर अरुण कोसे ,श्रीमती जेनेबिबा तिर्की, के आर, कोवाची, पंकज हरपाल, रूपेश तिवारी, श्रीमती, जीवन बाला शर्मा ,वक्ताओं ने चिंतन दिवस में अपने-अपने विचार व्यक्त किए। जिसमें युवा पीढ़ी में नशे के तरफ बढ़ते आकर्षण पर, स्काउट गाईड संघ तथा शिक्षा जगत की भूमिका पर चर्चा की गई। कस्तूरबा विद्यालय सुनसुनिया परिसर में आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना में सर्वधर्म के लोग प्रमुखता से अपने अपने धर्म का मंत्रोच्चारण किया।





ब्लॉक शिक्षा अधिकारी केआर कोवाची ने चिंतन कार्यशाला में कहा कि बच्चे अपने घर के बड़े छोटे में ही इस बुराई को दूर करने प्रेरक की भूमिका निभाएं तो निश्चित ही बुराई को फैलने से रोकने में सफलता मिलेगी।





इस कपल ने करवाया छत्तीसगढ़ के सरकारी हेलीकॉप्टर में फोटोशूट, फोटोज वायरल होते ही मचा तहलका, जानिए कौन हैं ये शख्स





स्काउट गाइड संघ के अध्यक्ष पंकज हरपाल ने वैश्विक कोरोना महामारी से बचने उपाय को बताते हुए संस्था के गतिविधियों के साथ-साथ आयोजन के उद्देश्य पर प्रकाश डाला। किशोर पीढ़ी के हालत पर चिंता व्यक्त करते हुए स्काउटिंग से देश भक्ति की भावना जागृत करने को कहा।





संस्था के उपाध्यक्ष श्रीमती जीवन बाला शर्मा कहा कि स्काउट-गाइड सर्व धर्म संभाव को मानता है। बच्चों को शैक्षणिक शिक्षा के अलावा नैतिक शिक्षा और आदर्श नागरिक बनाने की दिशा में काम करता है। एक व्यक्ति समाज में आदर्श तभी बन सकता है जब वह सभी धर्मो का सम्मान करना सीख जाता है।
ब्लाक सचिव भीमसेन चंद्राकर ने कार्यक्रम का संचालन किया।इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार दानवीर शर्मा, ब्लाक उपाध्यक्ष राजेश सोनी, भूषण साहू , बंशी चंद्राकर, देवेश साहू, भक्त राम मांझी, सुश्री गौरी मोवले, उषा किरण ठाकुर,विणा साहू, रक्षा भोई, डिगेश्वर साहू, व्यास नारायण बंजारे, चुम्मन नारंगे, जय राम पटेल, डी बसंत साव, श्रीमती निराश ध्रुव आदि थे।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.