Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Google Doodle on Republic Day- गणतंत्र दिवस पर गूगल ने अपने डूडल में दर्शायी भारत की एकता, देखिए तस्वीर


Google Doodle on Republic Day: गूगल विभिन्न मौकों पर अपने खास डूडल द्वारा बधाई देने के लिए काफी मशहूर है। आज भी भारत के 72 वे गणतंत्र दिवस के मौके पर गूगल ने भारत की अनेकता में एकता को बहुत ही खूबसूरत अंदाज में प्रस्तुत किया। गूगल भारत के 72वें गणतंत्र दिवस (72th Republic Day) को मुंबई के कलाकार ओंकार फोंडेकर (Onkar Fondekar) के डूडल (Doodle) चित्रण के साथ मना रहा है. डूडल 72 साल पहले के उस दिन का सम्मान करता है जब भारतीय संविधान लागू हुआ था और भारत ने आधिकारिक तौर पर एक संप्रभु गणराज्य में परिवर्तन किया था. 72वें गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में, कलाकृति कई जीवंत संस्कृतियों को दर्शाती है जो भारत के लिए अंतर्निहित और विशिष्ट हैं.





Read More- 72th Republic Day – इस गणतंत्र दिवस जानिए संविधान की कुछ रोचक बातें, पढ़िए लिखने वाले हैं कौन





डूडल भारत की विविधता को दर्शाता है और अग्रभूमि में लोगों को उनके क्षेत्रीय संगठनों में दिखाता है. डूडल में एक पारंपरिक राजस्थानी पोशाक पहने हुए व्यक्ति को दिखाया गया है, जो फोन पर एक सेल्फी क्लिक कर रहा है.





आर्टवर्क में एक क्रिकेटर, एक फिल्म निर्देशक, एक सितार वादक, एक भरतनाट्यम नर्तक भी शामिल है. ढोलक और सितार जैसे वाद्य यंत्र देश की समृद्ध विरासत के कुछ उदाहरण हैं और इनके बीच में एक राजसी हाथी है जिस पर एक महावत है.





Read More- होम आइसोलेशन के मरीजों को करनी चाहिए ऑक्सीजन स्तर की नियमित जांच





डूडल देश (Google Doodle on Republic Day) की विशिष्ट वास्तुकला शैलियों पर भी केंद्रित है. अपनी कलाकृति के बारे में बोलते हुए, ओंकार फोंडेकर ने कहा, "मैं भाग्यशाली और खुश महसूस किया कि मुझे Google डूडल जैसे वैश्विक मंच पर भारत को चित्रित करने का अवसर मिला. एक ही समय पर मुझे तस्वीर में बहुत सारी चीजें देखने को मिलीं. विस्तृत कैनवास मैं दिखा सकता हूं.''


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.