Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

नई दिल्ली में बम विस्फोट, आतंकी हमले की आशंका


नई दिल्ली में इस्रायली दूतावास के पास शुक्रवार की शाम एक बम विस्फोट(Bomb Blast In Delhi) हुआ। धमाके बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गईं और इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। इस्राइल ने इस हमले को आतंकी हमला माना है। फिलहाल धमाके में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने थम्स अप कैन में बम रखा था। घटनास्थल पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) पहुंच गए हैं। विस्फोट की आशंका के मद्देनजर सभी हवाई अड्डों, महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और सरकारी भवनों पर अलर्ट जारी किया गया है। सीआईएसएफ ने अपनी सभी इकाइयों को अलर्ट पर रखा है।





ये भी पढ़ें- दंगे की आड़ में निर्दोष किसान नेताओं को न बनाएं बलि का बकरा : मायावती






विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने देर शाम अमेरिकी विदेशी मंत्री एंटोनी ब्लिंकन से भी चर्चा की। सूत्रों ने बताया कि विदेश मंत्री ने अपने अमेरिकी समकक्ष को दिल्ली में इस्राइल के दूतावास के पास हुए धमाके (Bomb Blast In Delhi)से जुड़े घटनाक्रम की जानकारी दी है।





घटना तो बताया गंभीर(Bomb Blast In Delhi)





विदेश मंत्री जयशंकर ने बम धमाके की घटना को बहुत गंभीर बताया और कहा कि घटना की जांच चल रही है। दोषियों का पता लगाने में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी। उन्होंने इस्रायल के विदेश मंत्री गैबी अश्केनाजी से फोन पर चर्चा की और इस्रायली दूतावास, मौजूद राजनयिकों व अन्य स्टाफ की पूरी सुरक्षा का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि इस हम इस घटना को बहुत ही गंभीरता से ले रहे हैं।






पैकेट में रखकर फेंका बम





सीसीटीवी फुटेज की प्रारंभिक विवेचना से पता चला है कि विस्फोट वाले स्थान पर एक कार चालक ने पैकेट में रखकर बम को फेंका था। कार के नंबर के आधार पर उसके मालिक की पहचान का पता लगाया जा रहा है। पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। जांचकर्ताओं को घटनास्थल से एक लिफाफा मिला है। इस पर इस्रायली भाषा में कुछ लिखा हुआ बताया जा रहा है। फिलहाल पता लगाया जा रहा है कि यह धमाके से जुड़ा है कि नहीं। 


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.