Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

इन चीजों के उपयोग से चमक उठेगा आपका चेहरा


अपने चेहरे की सुंदरता(Face Beauty Tips) को बनाए रखने के लिए या चमकता चेहरा पाने के लिए आखिर हम कितना कुछ करते हैं। कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से लेकर कई ऐसे तरीके अपनाते हैं, जिनसे हमें दमकती त्वचा मिल सके, लेकिन जिस तरह से हमारी आजकल की लाइफस्टाइल हो चुकी है और बाहर बढ़ते प्रदूषण की वजह से हमें कई बार निराशा होती है। लेकिन अगर आप अपनी खोई रंगत को वापस पाना चाहते हैं, तो इसके लिए हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बता सकते हैं, जिनकी मदद से आपकी त्वचा फिर से निखर सकती है।





तुलसी(Face Beauty Tips)





तुलसी एक ऐसा पौधा है, जो कई औषधीय गुणों से भरपूर होता है। ये हमें कई तरह की बीमारियों से कोसों दूर रखने में मदद करता है। इसके सेवन मात्र से ही हमें निरोग रहने में काफी मदद मिलती है। इसके साथ ही ये हमारी त्वचा की खूबसूरती को बनाए रखने में काफी मदद कर सकती है। चेहरे पर आने वाली झुर्रियां, चेहरे पर दाग-धब्बे जैसी दिक्कतों को दूर करने में तुलसी काफी उपयोगी मानी जाती है। इसके लिए हमें तुलसी के पत्तों का सेवन करना चाहिए, ताकि हमारी त्वचा फिर से निखर सके।





अन्नदान का महापर्व छेरछेरा आज, CM और राज्यपाल ने दी प्रदेशवासियों को बधाई





हल्दी(Face Beauty Tips)





हल्दी में कई ऐसे तत्व मौजूद होते हैं, जो हमारी त्वचा के लिए काफी लाभदायक होते हैं। हल्दी हार्ट अटैक के खतरे को कम करने के लिए, डायबिटीज के मरीजों के लिए, अल्जाइमर की स्थिति को ठीक करने जैसी कई चीजों के लिए बेहद सही मानी जाती है। इसके साथ ही हल्दी हमारे चेहरे के लिए भी बेहद लाभदायक होती है। हल्दी का लेप लगाने से चेहरे पर होने वाली कई समस्याएं दूर हो सकती है। इसमें मौजूद करक्यूमिन एंटी एजिंग गुण हमारी त्वचा के लिए काफी लाभकारी होते हैं।






आंवला





बात जब आंवला की आती है, तो हमारे ध्यान में ऐसे कई फायदे आते हैं जो इसके सेवन से हमारे शरीर को मिल सकते हैं। आंवले में कई एंटीऑक्सीडेंट गुण मौजूद होते हैं, जो हमें कई लाभ दे सकते हैं। आंवला का सेवन करने से आंखों की रोशनी बढ़ती है। साथ ही इसमें मौजूद विटामिन- सी और एंटीऑक्सीडेंट आंवला को बेहतरीन जड़ी बूटी बनाती है। इसके सेवन से हमारी त्वचा को कई लाभ मिलते हैं और साथ ही चेहरे पर होने वाली फुंसियों में भी काफी आराम मिल सकता है।





अश्र्वगंधा





अश्वगंधा भी हमारी त्वचा को कई लाभ पहुंचाने का काम करता है। इसमें कई ऐसे एंटी स्ट्रेस गुण होते हैं जो हमें तनाव से राहत दिलाने के लिए जाने जाते हैं। हमारी त्वचा और हमारे बालों के लिए भी अश्वगंधा किसी जड़ी बूटी से कम नहीं है। इसमें कई एंटीऑक्सीडेंट गुण मौजूद होते हैं जो त्वचा को कई फायदे देने और मुक्त कणों से बचाने में मदद करते हैं। इसलिए अश्वगंधा के सेवन की सलाह दी जाती है। इसके अलावा जिनसेंग के इस्तेमाल से भी हमारी त्वचा को कई लाभ मिलते हैं। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट त्वचा के स्वास्थ्य के साथ शरीर में फ्री रेडिकल्स के नकारात्मक प्रभाव को कम करता है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.