Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, किन जिलों में चेतावनी, मौसम विभाग ने और क्या बताया? पढ़े पूरी खबर

 Weather Update:  छत्तीसगढ़ में झमाझम बारिश से मौसम सुहावना हो गया है। मौसम विभाग का कहना है कि छत्तीसगढ़ में बारिश का दौर अभी जारी रहेगा। IMD ने अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम, मध्य, पूर्व और पूर्वोत्तर भारत में व्यापक रूप से हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी जारी की है। इस दौरान तेज आंधी के साथ वज्रपात की आशंका भी जताई गई है। वहीं 30 जून से 4 जुलाई के दौरान छत्तीसगढ़ में कुछ स्थानों पर भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। 


मौसम विभाग ने 30 जून से 4 जुलाई तक छत्तीसगढ़ में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। IMD ने सरगुजा, जशपुर, कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, पेड्रा रोड, बिलासपुर, मुंगेली, कोरबा, जांजगीर जिलों में हल्की से भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि पहली जुलाई को भी ऐसा ही मौसम रहेगा। 

मौसम विभाग के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में 4 जुलाई तक मौसम खराब रहेगा। मौसम विभाग ने तूफानी हवाओं और गरज चमक के साथ झमाझम बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। IMD ने पहली जुलाई को जशपुर, कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, सरगुजा, पेड्रा रोड और बिलासपुर जिलों में हल्की से भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। दो जुलाई को कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, पेड्रा रोड और बिलासपुर जिलों में हल्की से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

खराब मौसम के बीच छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक शख्स की मौत हो गई जबकि दूसरा अन्य झुलस गया। घायल व्यक्ति की हालत नाजुक बताई जाती है। न्यूज एजेंसी यूनिवार्ता की रिपोर्ट के मुताबिक, हादसे के शिकार दोनों सगे भाई बताए जाते हैं। दोनों शनिवार को मवेशी खरीदकर घर लौट रहे थे। इसी दौरान बारिश शुरू हो गई। दोनों नन्नेसर गांव में बने एक मचान के नीचे रुक गए। इस दौरान बिजली गिरी जिससे एक भाई की मौके पर ही मौत हो गई। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.