Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

अच्छी शिक्षा बेहतर भविष्य के लिए अति आवश्यक है : योगश्वर

देवराज साहू, पटेवामहासमुंद। महासमुंद विधायक योगेश्वर राजू सिन्हा मंगलवार को स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पटेवा में आयोजित शाला प्रवेशोत्सव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। कार्यक्रम की शुरुआत में अतिथियों ने दीप प्रज्वलित किया। इसके बाद नवप्रवेशी बच्चों को तिलक लगाकर स्कूल में स्वागत करते हुए निःशुल्क गणवेश व पाठ्य पुस्तक वितरण किया गया। पाठ्यपुस्तक देखकर बच्चों के चेहरे खिल उठे।


शाला प्रवेशोत्सव के अवसर पर विधायक योगेश्वर राजू सिन्हा ने बच्चों से कहा कि आप अपने जीवन के बहुत महत्वपूर्ण साल की शुरुआत कर रहे हैं। आप सभी को प्रतिदिन स्कूल आकर पढ़ाई करना है। कड़ी मेहनत और लगन से जीवनपथ में आगे बढ़ना है। उन्होंने कहा कि यह बच्चें देश का भविष्य हैं,  हमारे देश के भविष्य को संवारने के लिए बुनियादी शिक्षा बहुत जरूरी है। इसलिए मैं शिक्षकों से भी निवेदन करता हूं कि आप भी कड़ी मेहनत से बच्चों को इस काबिल बनाएं कि वह देश के उज्ज्वल भविष्य का हिस्सा बने।

उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित पालकगण से भी बच्चों की शिक्षा के प्रति ध्यान देने कहा। उन्होंने कहा कि स्कूल ही बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए एक समुचित वातावरण प्रदान करता है।

यह रहे उपस्थित कार्यक्रम में पूर्व विधायक डॉ विमल चोपड़ा, जिला पंचायत उपाध्यक्ष लक्ष्मण पटेल, वरिष्ठ नेतागण रमेश साहू, ललिता अग्रवाल, जनपद पंचायत अध्यक्ष यतेंद्र साहू, पवन पटेल, पप्पू पटेल, झनक लाल साहू और शिक्षा विभाग के अधिकारी, स्कूल के प्राचार्य व स्टाफ सहित पालकगण उपस्थित रहें।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.