Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

चंपई सोरेन ने इस्तीफा दिया, हेमंत सोरेन झारखंड के सीएम के रूप में वापसी करेंगे, पेश किया सरकार बनाने का दावा

 झारखंड: एक बड़े घटनाक्रम में झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। चंपई सोरेन ने राजभवन में झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को अपना इस्तीफा सौंपा। इसके साथ ही हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया है. झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन गठबंधन के विधायकों की सर्वसम्मति के बाद तीसरी बार प्रदेश के सीएम के रूप में वापसी करेंगे.


इससे पहले ऐसी खबरें आई थीं कि हेमंत सोरेन को भूमि सौदे से जुड़े एक मामले में जमानत मिलने के बाद चंपई सोरेन इस्तीफा दे देंगे, जिसकी जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कर रहा था। चंपई सोरेन के इस्तीफे के बाद घटनाक्रम आगे बढ़ रहा है, राज्य में पार्टी के नेतृत्व वाले गठबंधन के विधायकों के बीच आम सहमति के बाद हेमंत सोरेन तीसरी बार झारखंड के सीएम के रूप में वापसी करने के लिए तैयार हैं।

गिरफ्तारी से पहले 31 जनवरी को हेमंत ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. ईडी ने जब हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया, इसके बाद उनके करीबी सहयोगी चंपई सोरेन को राज्य की बागडोर सौंपी गई थी. चंपई ने दो फरवरी को झारखंड के 12वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी.


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.